scorecardresearch
 

ग्रेनेड और हथियारों के साथ दिल्ली आ रहा था आतंकी, जम्मू में गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, यह आतंकी दिल्ली की तरफ आ रहा था, जो बड़े हमले की साजिश कर रहा था. हाल ही में खुफिया सूत्रों से जानकारी आई थी कि जैश-ए मोहम्मद के आतंकी 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली को निशाना बना सकते हैं.

X
हथियारों के साथ जम्मू से आतंकी गिरफ्तार हथियारों के साथ जम्मू से आतंकी गिरफ्तार

जम्मू में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम हुई है. पुलिस ने यहां एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली की तरफ आ रहा था और हमले की फिराक में था.

सूत्रों के मुताबिक, इस आतंकी को जम्मू के गांधीनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. आतंकी के पास से हथियारों की बड़ी खेप बरामद की गई है. जिसमें आठ ग्रेनेड भी शामिल हैं. इसके अलावा 60 हजार रुपये की नकदी भी बरामद हुई है.

खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने देर रात यहां गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया जिसके पास आठ हथगोले थे.

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है. उसके पास से आठ हथगोले और 60 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं.  

ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू तथा नई दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना है. इस सूचना के बाद पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. आतंकवादी से उसकी योजना और शहर में तथा शहर से बाहर उसके संपर्कों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें