scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, कृष्णा घाटी सेक्टर में दागे मोर्टार

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को सुबह 3.30 बजे पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान शांत हो गया.

सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI) सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI)

  • कृष्णा घाटी सेक्टर में तोड़ा सीजफायर
  • भारतीय सेना ने दिया माकूल जवाब

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर लगातार दो दिन से आतंकी हमले हो रहे हैं. इस बीच लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तान की ओर से पिछले एक हफ्ते में एक दर्जन से अधिक बार मोर्टार दागे गए हैं. इसका भारतीय सेना कड़ा जवाब दे रही है.

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को सुबह 3.30 बजे पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान शांत हो गया, लेकिन थोड़ी देर बाद यानी 7 बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पर में सीजफायर का उल्लंघन किया.

इससे पहले पाकिस्तान ने 20 मई को पुंछ जिले के किरनी और कास्बा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. दोपहर 1 बजे पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे थे. इसका भारतीय सेना ने जवाब दिया था. इससे पहले सुबह 9.30 बजे भी पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था और छोटे हथियारों से फायरिंग की थी.

वहीं, 20 मई को पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था, जबकि 19 मई को रात में पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोटे सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. इसी दिन सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए थे. सबका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें