scorecardresearch
 

J-K: आतंकियों ने महिला सरपंच को किया किडनैप, पद से इस्तीफा देने का बनाया वीडियो

महिला सरपंच का नाम जाहिदा है और आतंकवादियों ने महिला को किडनैप करने के बाद उसका एक वीडियो बनाया था. वीडियो में जाहिदा से बुलवाया गया था कि वह अपने पद से इस्तीफा देंगी.

घाटी में तैनात सुरक्षाबलों के जवान (प्रतीकात्मक तस्वीर- PTI) घाटी में तैनात सुरक्षाबलों के जवान (प्रतीकात्मक तस्वीर- PTI)

  • महिला सरपंच का अपहरण करने का मामला सामने आया
  • सरपंच का नाम जाहिदा, आतंकियों ने वीडियो भी बनाया

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में महिला सरपंच का आतंकवादियों द्वारा अपहरण करने का मामला सामने आया है. महिला सरपंच का नाम जाहिदा है और आतंकियों ने महिला को किडनैप करने के बाद उसका एक वीडियो बनाया था. वीडियो में जाहिदा से बुलवाया गया था कि वह अपने पद से इस्तीफा देंगी. वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद महिला सरपंच को छोड़ दिया गया.

जम्मू-कश्मीर में किसी गांव के सरपंच के साथ पहली बार ऐसा नहीं हो रहा है. इससे पहले अनंतनाग जिले में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी. लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

दिल्ली में 'कोरोना विस्फोट' जारी, 24 घंटे में 2224 नए मरीज, 56 की मौत

पुलिस अधिकारी ने बताया था कि आतंकियों ने शाम छह बजे अनंतनाग जिले के लरकीपुरा इलाके के सरपंच और कांग्रेस के सदस्य अजय पंडित की उनके गांव में हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि पंडित को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

विजय रैना ने जताया था जान को खतरा

अजय पंडित की हत्या के बाद दक्षिणी कश्मीर के एक गांव के सरपंच और भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता कश्मीरी पंडित विजय रैना ने दावा किया था कि वह घाटी में आतंकियों का अगला निशाना हो सकते हैं.

गुजरात के भूकंप में कच्छ था केंद्र, 2001 की तबाही का मंजर याद कर सहम गए लोग

विजय रैना एक गांव के सरपंच होने के अलावा कुलगाम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जिला स्तर के पार्टी प्रवक्ता भी हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहा था कि उन्हें और क्षेत्र के अन्य अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पंचायत के अन्य सदस्यों को सुरक्षा प्रदान की जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें