scorecardresearch
 

श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर पुलिया के नीचे मिला IED, बड़ा हादसा टला

श्रीनगर-बारामुला नेशनल हाइवे पर सेना की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) को एक आईईडी मिला. यह आईईडी टप्पर पट्टन के पेट्रोल पंप के पास एक पुलिया के नीचे लगाया गया था.

आईईडी को डिफ्यूज करती टीम आईईडी को डिफ्यूज करती टीम

  • 5 अगस्त को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने बढ़ाई चौकसी
  • टप्पर पट्टन में एक पुलिया के नीचे मिला IED

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया. श्रीनगर-बारामुला नेशनल हाइवे पर सेना की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) को एक आईईडी मिला. यह आईईडी टप्पर पट्टन के पेट्रोल पंप के पास एक पुलिया के नीचे लगाया गया था. आईईडी को डिफ्यूज कर दिया गया है.

पिछले साल पांच अगस्त को ही जम्मू-कश्मीर से 370 हटा कर उसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया गया था. धारा 370 हटने की कल पहली बरसी है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी 5 अगस्त को बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी है.

370 हटने के एक साल पूरा होने से ठीक पहले श्रीनगर में लगा कर्फ्यू

पूरे जम्मू-कश्मीर में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही श्रीनगर जिले में तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह कर्फ्यू चार और पांच अगस्त को जारी रहेगा. प्रशासन को रिपोर्ट मिली है कि कुछ अलगाववादी संगठन प्रदर्शन कर सकते हैं.

इसके बाद जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से कर्फ्यू का आदेश जारी किया गया. इस आदेश में कहा गया कि हमें ऐसी रिपोर्ट मिली है कि कुछ अलगाववादी और पाकिस्तान समर्थित संगठन पांच अगस्त को जिले में 'ब्लैक डे' मनाने वाले हैं. इस वजह से श्रीनगर जिले में कर्फ्यू लगा दिया है.

J-K:अनुच्छेद 370 को हटे 1 साल पूरा, उरी में अब नौकरी, नेटवर्क और विकास की चर्चा

प्रशासन का कहना है कि अलगाववादी संगठन के लोग हिंसक प्रदर्शन भी कर सकते हैं. जिससे जान-माल को भी खतरा पहुंच सकता है. इसके अलावा कोरोना को देखते हुए भी इलाके में भीड़ इकट्ठा होने को लेकर पाबंदी है. ऐसे में किसी तरह के प्रदर्शन से उस आदेश की अवहेलना होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें