scorecardresearch
 

J-K: राजौरी के कालाकोट में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक दहशतगर्द ढेर

मुठभेड़ तब शुरू हुई जब राजौरी के कालाकोट इलाके में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को दिन में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. कालाकोट के जंगलों में 2 से 3 आतंकियों के छुपे होने की खबर है. मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान होनी बाकी है.

राजौरी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो-PTI) राजौरी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो-PTI)

  • राजौरी के कालाकोट में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छुपे होने की खबर, एक आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर के राजौरी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. मुठभेड़ तब शुरू हुई जब राजौरी के कालाकोट इलाके में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को दिन में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. कालाकोट के जंगलों में 2 से 3 आतंकियों के छुपे होने की खबर है. मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान होनी बाकी है.

बहरहाल, कालाकोट में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प रुक गई है, हालांकि सुरक्षा बल के जवान इलाके की घेराबंदी किए हुए हैं. शुक्रवार सुबह फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया जाएगा कि इलाके में और कोई आतंकी तो नहीं छिपे हुए हैं.

इससे पहले गुरुवार को ही जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया था. राहत की बात ये रही कि हमले में कोई भी पुलिसवाला घायल नहीं हुआ. हालांकि, हमले में एक नागरिक घायल हुआ और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों की सक्रियता से आतंकी बैकफुट पर हैं. सुरक्षा बल घाटी से आतंकवाद को खत्म करने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. इसी बौखलाहट में वे सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

पुलवामा में ढेर हुए तीन आतंकी

सुरक्षाबलों ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर समेत तीन बंदूकधारियों को मार गिराया. पुलिस ने बताया कि मारे गए लोगों में से एक आईईडी धमाकों का विशेषज्ञ था. उसने अफगान युद्ध में भी भाग लिया था. वह पुलवामा में उस कार बम धमाके की योजना का मास्टरमाइंड था, जिसे 28 मई को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

घुसपैठ की योजना बना रहे आतंकी

लॉन्च पैड के जरिए बड़ी संख्या में आतंकी भारत में एलओसी के जरिए घुसपैठ की योजना बना रहे हैं. एलओसी के पास बड़ी संख्या में आतंकी इकट्ठा हुए हैं. पाकिस्तानी सेना की मदद से पाक अधिकृत कश्मीर में आर्मी के खाली पड़े तेजिन ट्रेनिंग कैंप में तालिबान और जैश के आतंकियों को बम बनाने और वीबीआईईडी प्लांट करने की ट्रेनिंग दी गई है. कुछ आतंकी खास तौर पर इसके लिए ट्रेन किए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×