scorecardresearch
 

J-K राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- मुंह से कुछ निकल जाए तो 3 दिन तक सफाई देनी पड़ती है

सत्यपाल मलिक का कहना है कि वह कई बार ऐसे बयान दे देते हैं, जिसकी उन्हें तीन-तीन दिन तक सफाई देनी पड़ती है. साथ ही ये भी लगता है कि दिल्ली में कोई नाराज़ ना हो जाए.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान
  • ‘बयानों पर देनी पड़ती है सफाई, कहीं दिल्ली नाराज ना हो’
  • पिछले कुछ बयानों पर हुआ था विवाद

अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक फिर एक बार चर्चा में हैं. सत्यपाल मलिक का कहना है कि वह कई बार ऐसे बयान दे देते हैं, जिसकी उन्हें तीन-तीन दिन तक सफाई देनी पड़ती है. साथ ही ये भी लगता है कि दिल्ली में कोई नाराज़ ना हो जाए. मंगलवार को सत्यपाल मलिक ने घाटी के नेताओं पर निशाना साधा और साथ ही ये बात भी की.

उन्होंने कहा कि राज्यपाल रोजाना बात नहीं करता है, ना ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करता है. लेकिन दिक्कत ये भी है कि कई बार मेरे मुंह से ऐसी बातें निकल जाती हैं, जिनकी मुझे तीन दिन तक सफाई देनी पड़ती है. लगता है कि दिल्ली में कोई नाराज ना हो जाए.

स्थानीय नेताओं पर साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने कहा कि केंद्र से जितना पैसा यहां (J-K) भेजा गया या भेजा जा रहा था, अगर यहां के नेता उसका सही इस्तेमाल करते तो पता नहीं विकास कहां से कहां पहुंच चुका होता. यहां के नेताओं ने कितने लोगों के सपने तोड़े हैं, युवकों का जीवन बर्बाद किया है  उसकी कल्पना आप नहीं कर सकते हैं.

सत्यपाल मलिक बोले, ‘यहां के नेताओं का पता कीजिए, उनका एक घर यहां है, एक दिल्ली में है, एक लंदन में है तो एक दुबई में है. इनके किसी भी नेता के बच्चे आजतक आतंकवादी घटनाओं में नहीं मारे गए, सब विदेश में या अच्छी जगहों में रह रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आम आदमी के बच्चों को इस्लाम के नाम आतंकवाद के गर्त में धकेला जाता है और मरवाया जाता है. उन्हें गुमराह किया जाता है, जन्नत का सपना दिखाया जाता है.

कई बयान बन चुके हैं विवाद का कारण

आपको बता दें कि सत्यपाल मलिक के द्वारा कई ऐसे बयान दिए गए हैं जो विवाद का कारण बने हैं. फिर चाहे आतंकियों को ये कहना हो कि वह पुलिसवालों की जगह भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें या फिर ये कहना हो कि अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध करने वाले लोगों को जनता जूते से मारेगी. सत्यपाल मलिक के कई बयान उनके लिए और सरकार के लिए चिंता का विषय बन चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें