scorecardresearch
 

J-K: बारामूला में आतंकियों का दूसरा हमला, एक और जवान शहीद, एक घायल

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने आज सोमवार सुबह हमला किया जिसमें एक स्पेशल पुलिस अफसर और 2 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. इस ऑपरेशन में अब तक 2 आतंकी मारे जा चुके हैं.

X
सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • आतंकियों के हमले में आज सुबह 3 जवान हुए शहीद
  • आतंकियों के पास से AK-47 और पिस्टल बरामद
  • शाम को फिर से शुरू हुई फायरिंग में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में जोरदार फायरिंग की खबर है. फ्रेश फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दूसरा घायल है. आज सुबह आतंकियों की ओर से हुए हमले में अब तक 4 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 2 आतंकी मारे गए.

इससे पहले आज सोमवार सुबह बारामूला के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें एक स्पेशल पुलिस अफसर और दो सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए. सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी पहले ही मारा जा चुका था.

हथियार भी बरामद

बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बाद में एक और आतंकी ढेर हो गया. एक पिस्टल भी उसके पास से रिकवर कर ली गई. सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में अब तक कुल 2 आतंकियों को मार गिराया है और एक AK-47 राइफल, 2 पिस्टल भी जब्त कर ली है. फिलहाल तीसरे आतंकी के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

इस मुठभेड़ के बारे में जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बारामूला के क्रेइरी इलाके में जारी ऑपरेशन में 2 आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकी सज्जाद जो उत्तर कश्मीर में सक्रिय था आज मारा गया. वह यहां के शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल था. जबकि एक अन्य आतंकवादी अनतुला मीर भी मारा गया.

इसे भी पढ़ें --- कश्मीर के बारामूला में आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, जवान घायल

कश्मीर के आईजी ने इस मुठभेड़ के बारे में बताया कि मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर मारा गया है. ये पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है.

हालांकि हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब हो गए. पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह बारामुला के क्रेइरी इलाके के नाका पार्टी पर खड़े जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी गई

इसे भी पढ़ें --- कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

अचानक हुई इस फायरिंग में सीआरपीएफ की 119 बटालियन के 2 जवान घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई है. साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अफसर की भी इस हमले में मौत हो गई. इस आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो चुके हैं.

फिलहाल आतंकियों की तलाश की जा रही है. हमले में शामिल 3 आतंकवादियों का पता लगाने के लिए एक स्निफर डॉग का इस्तेमाल किया गया. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने अपने कपड़े बदले थे, इसलिए छोड़े गए कपड़े बरामद कर लिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें