scorecardresearch
 

महबूबा की बेटी इल्तिजा ने लगाया आरोप- सुरक्षाकर्मी मुझे कर रहे हैं परेशान

इल्तिजा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि घाटी में एसएसजी, आईबी और सीआईडी की ओर से उनकी लगातार निगरानी की जा रही है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कश्मीर में अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने के बाद, मुझे अब एसएसजी द्वारा परेशान किया जा रहा है जो गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करता है.

इल्तिजा ने एसएसजी पर परेशान करने का लगाया आरोप (फाइल फोटो) इल्तिजा ने एसएसजी पर परेशान करने का लगाया आरोप (फाइल फोटो)

  • अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने का आरोप लगाया
  • स्वतंत्रता के अधिकार को रोका नहीं जा सकता: इल्तिजा

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने सुरक्षाकर्मियों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. इल्तिजा मुफ्ती ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उन्हें उनके स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (SSG) की ओर से परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय को मेरे जैसी युवा महिलाओं को रोकने के बजाय गंभीर मामलों पर अपने संसाधनों को केंद्रित करना चाहिए.

इल्तिजा मुफ्ती ने यह भी आरोप लगाया कि घाटी में एसएसजी, आईबी और सीआईडी की ओर से उनकी लगातार निगरानी की जा रही है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कश्मीर में अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने के बाद, मुझे अब एसएसजी द्वारा परेशान किया जा रहा है जो गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करता है. इल्तिजा ने पूछा कि उन्हें सुरक्षा देकर करदाताओं का पैसा क्यों बर्बाद किया जा रहा है? इल्तिजा 5 अगस्त के बाद अपनी मां महबूबा मुफ्ती का टि्वटर हैंडल इस्तेमाल कर रही हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद महबूबा मुफ्ती को हिरासत में रखा गया है.

ये भी पढ़ें: नाना मुफ्ती की कब्र पर जाने के लिए इल्तिजा ने लिखी चिट्ठी, कल नहीं जा सकी थीं

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि सुरक्षा के नाम पर स्वतंत्रता के अधिकार को रोका नहीं जा सकता. उन्होंने डीएसपी (निष्कासित) देवेंद्र सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि एक टॉप पुलिस अधिकारी को आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया तो ऐसे में मैं निश्चित रूप से उनके बिना सुरक्षित हूं. बता दें, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह को अभी हाल में आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. उनकी गाड़ी में हथियार भी बरामद हुए. एनआईए ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: मानी गई महबूबा की बेटी की मांग, पूर्व CM को श्रीनगर में दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

इल्तिजा मुफ्ती स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप प्रोटेक्टी हैं. उन्होंने अभी हाल में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG, कानून और व्यवस्था) मुनीर खान को पत्र लिखकर अपने नाना मुफ्ती मुहम्मद सईद की कब्र पर जाने की अनुमति मांगी थी. पूर्व मुख्यमंत्री सईद की बीमारी के बाद 7 जनवरी 2016 को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था. इल्तिजा ने प्रशासन को लिखे अपने पत्र में कहा था कि वह और उनका परिवार दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के दारा शीकू में अपने नाना और जम्मू-कश्मीर के दो बार के मुख्यमंत्री की कब्र पर जाना चाहता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें