scorecardresearch
 

श्रीनगर: DSP देवेंद्र के रिश्तेदारों के घर छापा, 7.5 लाख कैश-आर्मी बेस का मैप बरामद

खुफिया सूत्रों ने कहा कि छापेमारी में सेना की 15वीं कोर का पूरा नक्शा, साढ़े सात लाख रुपये और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि देवेंद्र सिंह ने अपने रिश्तेदारों के घर में पैसा छुपाकर रखा है.

डीएसपी देवेंद्र सिंह की फाइल फोटो डीएसपी देवेंद्र सिंह की फाइल फोटो

  • साढ़े सात लाख रुपये और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद
  • पूछताछ में खुलासा- ISI से आतंकियों को मिलता है फंड

श्रीनगर में सुरक्षा एजेंसियों ने डीएसपी देवेंद्र सिंह के रिश्तेदारों के घर छापा मारा है. रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने एक बैंक ऑफिसर, एक डॉक्टर के घर तलाशी ली है. इसके अलावा श्रीनगर के इंदिरा नगर में स्थित शिव मंदिर की तलाशी भी ली गई है.

खुफिया सूत्रों ने कहा कि छापेमारी में सेना की 15वीं कोर का पूरा नक्शा, साढ़े सात लाख रुपये और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि देवेंद्र सिंह ने अपने रिश्तेदारों के घर में पैसा छुपाकर रखा है. छापेमारी के दौरान पूरे इलाके का जायजा लेने के लिए ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया गया.

डीएसपी देवेंद्र सिंह और उसके साथ गिरफ्तार हिज्बुल के दो आतंकियों नवीद बाबू और आसिफ अहमद ने पूछताछ में बताया है पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई हवाला के जरिये भारत में आतंकियों को पैसा भेजते थे. सुरक्षा एजेंसियों ने दो नान बनाने वालों (कश्मीरी में उन्हें कंदरू के रूप में पहचाना जाता है) से पूछताछ की और इंदिरा नगर के शिव मंदिर की तलाशी ली.

दोनों नान मेकर शिव मंदिर में ठहरे थे. एजेंसियां नान मेकर्स से देवेंद्र सिंह के बारे में कुछ जानकारी की जांच कर रही हैं क्योंकि वे उसे भी जानते हैं. उनके बारे में भी जांच एजेंसियां पता लगा रही हैं. ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल पूरे इंदिरा नगर की फोटोग्राफी करने के लिए भी किया गया था और सुरक्षा एजेंसियां कुछ ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को खोज रही हैं, जो कि देवेंद्र सिंह ने अपने पूछताछ के दौरान उनका नाम लिया है. सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि हो सकता है कि देवेंद्र सिंह ने दोस्तों और रिश्तेदारों के घर पर कुछ नकदी और हथियार रखे हों.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें