scorecardresearch
 

NC, कांग्रेस के बाद अब पीडीपी का ऐलान- नहीं लड़ेंगे BDC का चुनाव

पीडीपी के प्रवक्ता फिरदौस टाक ने कहा कि कश्मीर के ज्यादातर नेता हिरासत में हैं, ऐसे में वे कैसे बीडीसी चुनाव में हिस्सा ले सकते हैं.

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (ANI) पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (ANI)

नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के ऐलान के बाद अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) भी जम्मू-कश्मीर में होने वाले ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव (बीडीसी) का बहिष्कार करेगी. पीडीपी के प्रवक्ता फिरदौस टाक ने कहा कि कश्मीर के ज्यादातर नेता हिरासत में हैं, ऐसे में वे कैसे बीडीसी चुनाव में हिस्सा ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि जिन नेताओं को फैसला लेना है, वे हिरासत में हैं.

कांग्रेस भी करेगी बहिष्कार

उधर कांग्रेस बीडीसी चुनाव का बहिष्कार करने की पहले ही फैसला कर चुकी है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर ने कहा कि कश्मीर में राजनीतिक नेता नजरबंद हैं. चुनाव आयोग को ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव ऐलान से पहले राजनीतिक दलों से बात करनी चाहिए थी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर ने कहा कि जब नेता हिरासत में होते हैं तो राजनीतिक दल चुनाव में कैसे हिस्सा ले सकते हैं. अगर सरकार ने सभी नेताओं को रिहा कर दिया होता तो हम चुनाव में हिस्सा लेते लेकिन हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

24 अक्टूबर को बीडीसी चुनाव

जम्मू कश्मीर में 24 अक्टूबर को बीडीसी चुनाव होने वाले हैं. सरपंच अपने इलाके के बीडीसी को चुनते हैं. इससे पहले कांग्रेस के अलावा पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस भी चुनाव का बहिष्कार कर चुके हैं. चुनाव में अब सिर्फ बीजेपी-पैंर्थस पार्टी और निर्दलीय ही बचे हैं. प्रदेश सरकार ने काफी पहले से इसकी तैयारी शुरू कर दी है. सरकार का मानना है कि स्थानीय निकाय चुनाव में आम लोगों को जोड़कर उन्हें मुख्यधारा में लाया जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें