scorecardresearch
 

हिमाचल प्रदेशः अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद दो बीजेपी नेता निलंबित

भारतीय जनता पार्टी ने दो नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने यह कार्रवाई अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद की है, जिसमें दोनों ही आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

बीजेपी ने दो नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने यह कार्रवाई अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद की है, जिसमें दोनों ही आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं. निलंबित नेताओं में एक पदाधिकारी भी है. दोनों ही कुल्लू जिले की युवा इकाई से जुड़े बताए जाते हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के अनुसार, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने इन नेताओं के निलंबन की जानकारी दी है. दत्त ने कहा कि दोनों ही पार्टी की यूथ विंग की कुल्लू जिला इकाई से जुड़े थे.

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

वायरल वीडियो में नजर आ रही महिला की तहरीर पर पुलिस ने शनिवार को दोनों नेताओं के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया. कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि बंजार थाने में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं से इस घटना के वीडियो और फोटो शेयर न करने की अपील की. इससे पहले भी पुलिस ने चेतावनी जारी कर वीडियो शेयर न करने को कहा था. गौरतलब है कि 12.35 मिनट का यह वीडियो कुछ माह पूर्व इन दो नेताओं द्वारा ही बनाया हुआ बताया जा रहा है.

नेता की पत्नी और महिला का ऑडियो टेप भी वायरल

आशंका जताई जा रही है कि यह वीडियो महिला ने फरवरी में व्हाट्सअप से भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता को भेजा था और यह नेता की पत्नी के हाथ लग गया. वीडियो में नजर आ रही महिला और नेता की पत्नी के बीच बातचीत का 13.05 मिनट का कथित ऑडियो टेप भी वायरल हो रहा है. इस ऑडियो टेप में वह उस महिला को अपने पति से दूर रहने को कहती सुनी जा रही हैं.

बता दें कि पिछले दिनों वायरल हुए इस वीडियो पर राजनीति तेज हो गई थी. बंजार से भाजपा विधायक सुरेंद्र शौरी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि इस तरह के लोगों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें