scorecardresearch
 

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के बाद हिमाचल प्रदेश में अब लगाया गया कर्फ्यू

हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया गया है. राज्य में इससे पहले लॉकडाउन था. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा की. सूबे में मंगलवार शाम 5 बजे से अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू रहेगा.

हिमाचल प्रदेश में लगा कर्फ्यू (फाइल फोटो) हिमाचल प्रदेश में लगा कर्फ्यू (फाइल फोटो)

  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की कर्फ्यू की घोषणा
  • राज्य में इससे पहले लॉकडाउन था

कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. राज्य में इससे पहले लॉकडाउन था. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा की. सूबे में मंगलवार शाम 5 बजे से अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू रहेगा.

हिमाचल के सभी मंत्रियों को भी जिला प्रशासन के साथ मिलकर कर्फ्यू की अनुपालना करने का आदेश जारी किया गया है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 500 को पार कर चुकी है और 10 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें- LIVE: श्रीनगर में दो और पॉजिटिव केस, देशभर में मरीजों की संख्या हुई 527

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र और केरल है. महाराष्ट्र में अब तक 101 और केरल में 95 केस सामने आए हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज की संख्या 2 है. कोरोना की वजह से 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. 548 जिलों को लॉकडाउन किया गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच सरकार के 10 बड़े ऐलान, यहां जानें-आपको क्या मिला

ये हैं राज्यवार आंकड़े

कोरोना के आंध्र प्रदेश में 7, बिहार में 2, छत्तीसगढ़ में एक, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 29, गुजरात में 30, हरियाणा में 26, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 4, कर्नाटक में 33, केरल में 95, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 97, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में एक, पंजाब में 23, राजस्थान में 32, तमिलनाडु में 12, तेलंगाना में 33, उत्तर प्रदेश में 33, उत्तराखंड में 5 और पश्चिन बंगाल में 7 केस आए हैं. इसमें से 10 की मौत हो गई है, जबकि 44 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें