scorecardresearch
 

SC की वकील का आरोप, रात में खटखटाया मेरे कमरे का गेट, मंत्री ने किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट की वकील नवरतन चौधरी ने कहा, किसी ने एक बार नहीं, बल्कि दो बार मेरा दरवाजा खोलने की कोशिश की. मैं काफी डर गई थी, इसलिए फौरन सर्किट हाउस के अधिकारियों को फोन किया.

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो-Getty Images) सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो-Getty Images)

  • महिला वकील का नाम नवरतन चौधरी है
  • रोहतक में सर्किट हाउस में रुकी थीं वकील

एक वरिष्ठ महिला वकील ने हरियाणा के राज्य मंत्री अनूप धानक और उनके स्टाफ पर आरोप लगाया कि जब वह कमरे में अकेली थीं, तब उन्होंने दो बार उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया. वकील के मुताबिक यह घटना शनिवार रात को हुई. महिला वकील का नाम नवरतन चौधरी है. उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि रात में दरवाजा खटखटाने से वह काफी डर गई थीं.

वकील नवरतन चौधरी ने कहा, 'मैं सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने वाली एक वरिष्ठ वकील हूं. एक डेंटिस्ट से अपॉइंटमेंट के सिलसिले में रोहतक गई थी. अंधेरा हो जाने के कारण मैंने वहीं रुकने का फैसला किया. किसी ने एक बार नहीं, बल्कि दो बार मेरा दरवाजा खोलने की कोशिश की. मैं काफी डर गई थी, इसलिए फौरन सर्किट हाउस के अधिकारियों को फोन किया.

महिला वकील नवरतन चौधरी ने कहा, 'मुझे बताया गया कि हरियाणा के राज्य मंत्री अनूप धानक और उनके स्टाफ भी इसी सर्किट हाउस में ठहरे हैं. जब मैंने मंत्री को फोन किया तो उन्होंने इस मामले में मदद करने से मना कर दिया. जब मंत्री और सर्किट हाउस की तरफ से किसी प्रकार की मदद नहीं मिली तो 100 नंबर पर फोन कर पुलिस से गुहार लगाई. महिला वकील के मुताबिक, उन्होंने अपनी एक सहयोगी से भी मदद मांगी.

अनूप धानक से संपर्क करने पर उन्होंने सर्किट हाउस में उस रात ठहरने की बात तो मान ली लेकिन महिला वकील के साथ कथित उत्पीड़न को सिरे से खारिज कर दिया. इस बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में धानक ने कहा, यह मेरी जानकारी में नहीं है. हां, मेरा स्टाफ वहां था. अगर किसी को कोई परेशानी है तो उसे जांच करानी चाहिए. जब यह घटना हुई, उस वक्त हमलोग नीचे डिनर के लिए जा रहे थे. उन्होंने (वकील) यह भी आरोप लगाया कि मेरा स्टाफ नशे में था. सभी आरोप आधारहीन हैं.  

इस बीच पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. इसके लिए सर्किट हाउस के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. रोहतक के डीएसपी गुरपाल राणा ने कहा, हमें नवरतन चौधरी से एक शिकायत मिली है. इसमें कहा गया है कि जिस कमरे में वह ठहरी थीं, उसका दरवाजा रात में किसी ने खटखटाया. हमने सीसीटीवी फुटेज को ध्यान में रखते हुए जांच का काम आगे बढ़ा दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें