scorecardresearch
 

PM मोदी को नहीं दे पाए टक्कर, अब तेज बहादुर का निशाना होंगे खट्टर

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने सीमा सुरक्षा बल के बर्खास्त जवान तेज बहादुर को भी टिकट दिया है.

तेज बहादुर करनाल से उम्मीदवार (फाइल फोटो) तेज बहादुर करनाल से उम्मीदवार (फाइल फोटो)

  • हरियाणा चुनाव के लिए JJP ने जारी की चौथी लिस्ट
  • सीएम खट्टर के खिलाफ करनाल से चुनाव लड़ेंगे तेज बहादुर

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर को भी टिकट दिया है. जेजेपी ने तेज बहादुर को करनाल से उम्मीदवार बनाया है.

करनाल विधानसभा सीट पर अब मुकाबला रोचक हो गया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी करनाल से चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं अब लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने में नाकाम रहने वाले तेज बहादुर को करनाल से जेजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

लोकसभा चुनाव में क्यों रद्द हुई उम्मीदवारी?

बता दें कि हाल ही में तेज बहादुर यादव जननायक जनता पार्टी (JJP) में शामिल हुए हैं. इससे पहले लोकसभा चुनाव में गठबंधन (एसपी) ने वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उनका पर्चा रद्द होने के बाद शालिनी यादव को प्रत्याशी बनकर चुनाव मैदान में उतारना पड़ा था.

हालांकि, उम्मीदवारी रद्द होने के बाद बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने तेज बहादुर यादव की वाराणसी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से उनका नामांकन पत्र रद्द किए जाने से संबंधित याचिका खारिज की दी थी.

jjp_100319121645.jpgउम्मीदवारों की लिस्ट

दुष्यंत चौटाला को कहां से मिली टिकट?

वहीं उचाना विधानसभा क्षेत्र से दुष्यंत चौटाला को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. दुष्यंत चौटाला का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और इलाके के कद्दावर बीजेपी नेता चौधरी बिरेंदर सिंह की पत्नी प्रेमलता के साथ होगा. कांग्रेस के उम्मीदवार बलराम कटवाल भी इस सीट पर त्रिकोणीय टक्कर देने की कोशिश में लगे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें