scorecardresearch
 

दुष्यंत चौटाला की JJP को चुनाव में अच्छे प्रदर्शन का तोहफा, EC ने दी मान्यता

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली नई नवेली पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को चुनाव आयोग से मान्यता मिल गई है और उसे अपना चुनाव चिन्ह भी मिल गया है.

दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी को मिली मान्यता (फाइल) दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी को मिली मान्यता (फाइल)

  • जेजेपी को चुनाव आयोग से मिली मान्यता
  • दुष्यंत की पार्टी JJP का चुनाव चिन्ह चाबी

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली नई नवेली पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को आज शुक्रवार को चुनाव आयोग से मान्यता मिल गई है.

जननायक जनता पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता मिलने के साथ ही पार्टी के स्थायी चुनाव चिन्ह को भी मंजूरी मिल गई है. दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी का चुनाव चिन्ह चाबी रहेगा.

विधानसभा में पार्टी का अच्छा प्रदर्शन

पिछले महीने हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी को मिले अच्छे वोटों के कारण जेजेपी को आयोग की ओर से राजनीतिक दल की मान्यता मिली है.

पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ने वाली जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने हरियाणा की 10 सीटों पर जीत हासिल की. जेजेपी के समर्थन से ही मनोहर लाल खट्टर राज्य के मुख्यमंत्री हैं. जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला खट्टर सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं.

दुष्यंत को मिले 11 अहम विभाग

पिछले महीने हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी 40 सीटें जीत कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन बहुमत के लिए जरूरी 45 सीटों के आंकड़े से 5 सीट पीछे रह गई थी. वहीं पहली बार चुनाव मैदान में उतरी दुष्यंत की पार्टी जेजेपी ने 10 सीटों पर विजश्री पाई थी. बाद में जेजेपी ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला लिया.

महज 10 विधायकों वाली पार्टी जेजेपी के नेता और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को सरकार में 11 अहम विभाग दिए गए हैं. दुष्यंत चौटाला को आबकारी एवं कराधान, श्रम एवं रोजगार, उद्योग, नागरिक उड्डयन, लोक निर्माण विभाग, पुरातत्व  संग्रहालय, पुनर्वास विकास एवं पंचायत, और कंसोलिडेशन विभाग दिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें