scorecardresearch
 

फरीदाबाद: लॉकडाउन के आदेश की उड़ी धज्जियां, पुलिस के सामने खुला ठेका

रविवार को मुख्यमंत्री के आदेश पर हरियाणा के 7 जिलों को लॉकडाउन किया गया है जिनमें फरीदाबाद भी शामिल है. इस आदेश के बाद पुलिस कमिश्नर ने बाकायदा एक ऑडियो वायरल कर पुलिस को हिदायत दी थी कि किसी भी प्रकार का कोई भी वाहन इधर से उधर नहीं होगा.

लॉकडाउन के दौरान फरीदाबाद में ठेके पर शराब खरीदते लोग (फोटो-तनसीम हैदर) लॉकडाउन के दौरान फरीदाबाद में ठेके पर शराब खरीदते लोग (फोटो-तनसीम हैदर)

  • लोगों ने जनता कर्फ्यू का किया पालन
  • लॉकडाउन को हल्के में ले रहे हैं लोग

हरियाणा के 7 जिलों में लॉकडाउन लागू है लेकिन फरीदाबाद में इसका असर नहीं दिख रहा है. पुलिस चौकी के सामने ही ठेका खुला पाया गया जहां लोग शराब की खरीदारी करते देखे गए. चौकी इंचार्ज से इस बारे में बात करने पर उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था जिसका लोगों ने पालन किया, लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री की ओर से 7 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान होने बावजूद फरीदाबाद में इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है.

फरीदाबाद में लॉकडाउन के आदेश के बाद पुलिस जनता के सामने लाचार नजर आ रही है. लोग अपने अपने वाहनों को लेकर रोजमर्रा की तरह सड़कों पर निकल रहे हैं, लेकिन पुलिस उन्हें रोकने में लाचार दिखाई दे रही है. फरीदाबाद के संजय कॉलोनी चौकी के सामने सोहना रोड पर सुबह से ही लोग अपने-अपने वाहनों को लेकर निकलने लगे. यूं कहें कि रोजमर्रा की तरह जैसे चहल-पहल रहती थी, उसी तरह की चहल-पहल आज भी इस रोड पर दिखाई दी. इतना ही नहीं ठीक पुलिस चौकी के सामने शराब का ठेका भी खुला नजर आया. जनता पुलिस के सामने ही शराब खरीदती दिखी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के लॉकडाउन के आदेश की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं.

ये भी पढ़ें: 1 घंटे में डूब गए 10 लाख करोड़ रुपये, शेयर निवेशकों पर बहुत भारी पड़ा कोरोना

रविवार को मुख्यमंत्री के आदेश पर हरियाणा के 7 जिलों को लॉकडाउन किया गया है जिनमें फरीदाबाद भी शामिल है. इस आदेश के बाद पुलिस कमिश्नर ने बाकायदा एक ऑडियो वायरल कर पुलिस को हिदायत दी थी कि किसी भी प्रकार का कोई भी वाहन इधर से उधर नहीं होगा. हिदायत में आदेश दिया गया कि जिस तरह जनता कर्फ्यू का पालन किया है, उसी तरह से लॉकडाउन का भी पालन करना है. पुलिस कमिश्नर ने सभी चौकी थाना इंचार्ज को यह हिदायत दी थी कि केवल जरूरी सामान की गाड़ियां जैसे दूध, ब्रेड, सब्जी, मेडिसिन को ही आने जाने दिया जाएगा. लेकिन यहां नजारा कुछ और ही देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन के बाद कोरोना के खिलाफ अब ये जरूरी कदम उठा रहा भारत

यहां पुलिस न तो मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करा पाई, न ही पुलिस कमिश्नर के हिदायतों को पूरा कर पाई. पुलिस के सामने ही जबरन अपनी-अपनी गाड़ियों को लेकर लोग निकलते दिखे और शराब का ठेका भी खुला नजर आया. फैक्टरियां भी खुली दिखीं. यूं कहें कि फरीदाबाद में लॉकडाउन का जीरो परसेंट असर दिखा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें