scorecardresearch
 

गुजरात में राहुल का वादा- सरकार बनी तो 10 दिनों में माफ होगा किसानों का कर्ज

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 1,30,000 करोड़ का लोन उद्योगपतियों का माफ किया. मगर, लोगों को रोजगार नहीं मिले.

राहुल गांधी का मिशन गुजरात राहुल गांधी का मिशन गुजरात

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गुजरात यात्रा का आज आखिरी दिन है. राहुल ने राजकोट में जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया.

10 दिनों में कर्जमाफी का ऐलान

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो किसानों का कल्याण किया जाएगा. उन्होंने ऐलान किया कि सरकार बनने पर सूबे के किसानों का 10 दिनों के अंदर कर्ज माफ किया जाएगा. साथ ही जरूरतमंद किसानों को आसान दरों पर लोन भी दिया जाएगा.

पीएम मोदी पर निशाना

इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों के बहाने पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 1,30,000 करोड़ का लोन उद्योगपतियों का माफ किया. मगर, लोगों को रोजगार नहीं मिले.

मंदिर में किए दर्शन

इससे पहले बुधवार सुबह राहुल गांधी ने चामुंडा माता मंदिर में दर्शन किए. किसान सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारा मुकाबला चीन से है या तो रोजगार इधर जाएगा या उधर जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी कर्नाटक और पंजाब की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया. उन्होंने कहा कि मैंने पीएम पर दबाव बनाया, उसके बाद कर्ज माफ किया गया. बीजेपी वालों ने इतने झूठ बोले कि विकास पागल हो गया है.

पीएम मोदी ने मेक इन इंडिया की सही बात की, लेकिन उसे लागू नहीं कर पाए. मेक इन इंडिया फेल हुआ है, ऐसे काम नहीं चलेगा. मोदी जी स्टार्ट अप इंडिया, स्वच्छ भारत की बात करते हैं लेकिन रोजगार के लिए कुछ नहीं किया. राहुल ने कहा कि महंगाई बढ़ रही है, महिलाएं देख रही हैं और सारा फायदा कुछ उद्योगपतियों को हो रहा है.

मोदी जी ने एक के बाद एक इतने झूठ बोले कि विकास पागल हो गया - पिपलिया राज गांव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी. #યુવા_રોજગાર_ખેડૂત_અધિકાર pic.twitter.com/9v4QPIKFbx

मोदी सरकार पर जमकर वार

मंगलवार को राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने बताया, 'यह खबर सुन कर मनमोहन सिंह सकते में आ गए, 20 सेकेंड तक चुप रहने के बाद बोले कि राहुल आपने अभी जो मुझे बताया मैं उसके सदमे से उबरने की कोशिश कर रहा हूं.' उन्होंने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह ने नोटबंदी को देश के साथ आपराध करार देते हुए कहा कि वे लोग ऐसा कैसे कर सकते हैं. राहुल ने कहा- बहुत सारे लोग कैश में काम करते हैं, लेकिन वे चोर नहीं हैं. ये बात शायद इन्हें समझ में नहीं आई.

अच्छी मार्केटिंग करती है बीजेपी

राहुल गांधी ने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के भाषण अच्छे होते हैं, लेकिन काम नहीं अच्छा होता है. राहुल ने यहां कहा- बीजेपी मार्केटिंग में अच्छी है. हमनें कई अच्छे काम किए, लेकिन अपनी मार्केटिंग अच्छी तरह नहीं कर पाए... हम वहीं मार खा गए. मार्केटिंग करना हमारे डीएनए में नहीं. लेकिन हाल ही में सुषमा स्वराज जी ने कांग्रेस के कामों की मार्केटिंग की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें