scorecardresearch
 

बिन सचिवालय परीक्षा पर कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन छोड़ा

कांग्रेस कार्यकर्ता किसान फसल बीमा और महंगाई को लेकर भी प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले पुलिस ने बैरिकेड का इस्तेमाल किया. जब प्रदर्शकारी नहीं रुके तब पुलिस ने वाटर कैनन चलाया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन (फोटो-गोपी घांघर) कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन (फोटो-गोपी घांघर)

  • पुलिस ने पहले बैरिकेड का इस्तेमाल किया
  • प्रदर्शनकारी नहीं माने तो वाटर कैनन चलाया

गुजरात में कांग्रेस पार्टी बिन सचिवालय परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रही है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को विधानसभा घेराव के लिए निकले थे, जहां प्रदर्शन उग्र होने पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. साथ ही हल्का बल प्रयोग भी किया.

कांग्रेस ने कहा कि जब तक बिन सचिवालय परीक्षाएं रद्द नहीं की जाएंगी, तब तक ये लड़ाई जारी रहेगी. कांग्रेस कार्यकर्ता किसान फसल बीमा और महंगाई को लेकर भी प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले पुलिस ने बैरिकेड का इस्तेमाल किया. जब प्रदर्शकारी नहीं रुके तब पुलिस ने वाटर कैनन चलाया. कांग्रेस का कहना है कि भ्रष्टाचार की वजह से छात्रों का नुकसान हो रहा है लेकिन राज्य सरकार परीक्षा रद्द करने के लिए तैयार नहीं है.

विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार और छात्र विरोधी होने का आरोप लगाया. विरोध प्रदर्शन उग्र होने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कार्यकर्ताओं को रोक दिया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दो दिन पहले भी प्रदर्शन किया था. कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में अभ्यर्थियों ने जेएनयू की तर्ज पर आजादी के नारे लगाए. नारे में कहा गया- ''हम लेकर रहेंगे आजादी, तुम कुछ भी कर लो…देश से मांगे आजादी…मैं भी बोलूं…तुम भी बोलो… हम छीन के लेंगे…आजादी" और  इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें