scorecardresearch
 

प्रधानमंत्री ने समझाया क्या है चरखा, मोदी का हाथ पकड़ उठीं सारा नेतन्याहू

जिस दौरान इजरायली पीएम जमीन पर बैठकर गांधी जी की चरखा चला रहे थे, उस दौरान उनकी पत्नी सारा भी नेतन्याहू के साथ ही थीं. पीएम मोदी लगातार उन्हें चरखे का महत्व बता रहे थे.

मोदी ने सहारा देकर उठाया... मोदी ने सहारा देकर उठाया...

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज गुजरात दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेतन्याहू ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो किया, इसके बाद दोनों नेताओं ने आश्रम का दौरा भी किया. इजरायली पीएम ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और इसके बाद चरखा भी चलाया. लेकिन इस दौरान एक अलग ही नज़ारा देखने को मिला.

जिस दौरान इजरायली पीएम जमीन पर बैठकर गांधी जी की चरखा चला रहे थे, उस दौरान उनकी पत्नी सारा भी नेतन्याहू के साथ ही थीं. पीएम मोदी लगातार उन्हें चरखे का महत्व बता रहे थे. जब इजरायली पीएम और उनकी पत्नी चरखा चलाने के बाद खड़े हो रहे थे, तब पीएम मोदी ने उनकी पत्नी सारा को खड़े होने में मदद की. और हाथ बढ़ाकर उन्हें सहारा दिया.

इजरायल के पीएम का ये ऐतिहासिक दौरा है. चरखा चलाने के बाद दोनों देश के नेताओं ने पतंग भी उड़ाई, पीएम मोदी ने इस दौरान पतंग के बारे में भी समझाया. आपको बता दें कि साबरमती आश्रम के बाद ये दोनों नेता शाम को बिजनेस समिट को संबोधित करेंगे.

यह दूसरी बार है जब पीएम मोदी किसी विदेशी नेता के साथ रोड शो किया हो. इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ भी पीएम ने रोड शो किया था.

गौरतलब है कि अपने 6 दिवसीय दौरे पर भारत आए इजरायली पीएम नेतन्याहू की पीएम मोदी के साथ अलग ही केमेस्ट्री दिख रही है. दिल्ली एयरपोर्ट, हैदराबाद हाउस, राष्ट्रपति भवन और अब अहमदाबाद में दोनों नेता साथ में दिखे.

मंगलवार को किए ताज का दर्शन

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने छह दिवसीय भारत दौरे के तीसरे दिन यानी मंगलवार को आगरा में ताजमहल के 'दर्शन' किए. इस दौरान नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी मौजूद रहीं.

नेतन्याहू और सारा ने ताजमहल के सामने बैठकर फोटो भी खिंचवाई. पीएम ऑफ इजरायल के ट्विटर हैंडल के जरिए नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने  ताजमहल की तारीफ भी की. नेतन्याहू ने कहा, 'मेरे इस अति व्यस्त दौरे पर यह सुकून का पल है. मैं इस पल का मौका देने के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें