scorecardresearch
 

उत्तराखंड की बारिश में फंसे पर्यटकों के लिए गुजरात सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण फंसे गुजराती पर्यटकों के लिए गुजरात सरकान ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ टेलीफोन पर बातचीत करके गुजरात के तीर्थयात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए कहा है.

X
uttarakhand rain (Photo credit- Aajtak)
uttarakhand rain (Photo credit- Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड में बारिश के कारण गुजरात के पर्यटक फंसे
  • सहायता के लिए गुजरात सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

केदारनाथ (Kedarnath) की यात्रा पर गए गुजरात (Gujarat) के सैकड़ों पर्यटक भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में फंस गए हैं. उत्तराखंड सरकार द्वारा रेड अलर्ट जारी करने के बाद पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. साथ ही उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. जिसकी वजह से चारधाम यात्रा रद्द कर दी गई है.

गुजरात के कई तीर्थयात्रियों के उत्तरकाशी, नेताला और आसपास के इलाकों में फंसे होने की खबर मिलने के बाद, राज्य के पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी (Tourism Minister Purnesh Modi) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हम फिलहाल स्थिति की जांच कर रहे हैं. वहां के प्रशासन के साथ बातचीत जारी है. इसी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से पुष्कर सिंह धामी से बात कर हेल्पलाइन नंबर का ऐलान किया है.

बता दें, इस हेल्पलाइन नंबर 079 23251900 पर उत्तराखंड में फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों के रिश्तेदारों और प्रियजनों की जानकारी ले और दे सकते हैं.

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और गुजरात के तीर्थयात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए कहा. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गुजरात सरकार के आपातकालीन संचालन केंद्र के हेल्पलाइन नंबर की घोषणा की गई है ताकि वहां फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों से संपर्क किया जा सके और अन्य जानकारी हासिल की जा सके.

छत्तीसगढ़ के सीएम ने भी दिए निर्देश

भारी बारिश के चलते उत्तराखंड में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की वापसी के लिए प्रबंध करने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव और कलेक्टर दुर्ग को हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों की वापसी के लिए मुख्य सचिव और कलेक्टर को उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें