scorecardresearch
 

गुजरातः 74 IPS अफसरों का तबादला, अहमदाबाद और सूरत को मिले नए पुलिस प्रमुख

गुजरात सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया को राज्य का अगला पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया गया है. तो वहीं 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी और वर्तमान में DGP-CID (अपराध और रेलवे) संजय श्रीवास्तव को अहमदाबाद का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है.

गुजरात पुलिस में 74 अफसरों का तबादला (PTI फोटो) गुजरात पुलिस में 74 अफसरों का तबादला (PTI फोटो)

  • संजय श्रीवास्तव अहमदाबाद के नए पुलिस आयुक्त बने
  • अजय कुमार तोमर सूरत के पुलिस कमिश्नर बनाए गए
  • अमित कुमार होंगे अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त (अपराध)

कोरोना संकट के बीच गुजरात सरकार ने पुलिस प्रशासन स्तर पर बड़ा फेरबदल किया है और 74 भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों का तबादला कर दिया है. साथ ही अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में नए पुलिस प्रमुखों की नियुक्ति की गई है. तबादले का यह आदेश शनिवार देर रात जारी किया गया.

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया को राज्य का अगला पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया गया है.

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी और वर्तमान में DGP-CID (अपराध और रेलवे) संजय श्रीवास्तव को अहमदाबाद का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है.

अहमदाबाद के विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) और 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय कुमार तोमर को सूरत का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. वह आर बी ब्रह्मभट्ट की जगह लेंगे जिन्हें अब वडोदरा का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है.

गुजरात उर्जा निगम में कार्यकारी निदेशक भी

1997 बैच के आईपीएस अधिकारी अनुपम सिंह गहलौत जो वर्तमान में वडोदरा के पुलिस कमिश्नर के रूप में कार्यरत थे, को अब राजधानी गांधीनगर में पुलिस महानिरीक्षक (IGP- खुफिया) के रूप में नियुक्त किया गया है.

सरकारी अधिसूचना में बताया गया कि अनुपम सिंह गहलौत को अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. उन्हें वडोदरा में गुजरात उर्जा विकास निगम लिमिटेड में कार्यकारी निदेशक बनाया गया है. इससे पहले इस पद पर केजी भाटी कार्यरत थे.

केजी भाटी, 1999 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं जो पहले से ही संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) वडोदरा थे, को अब जे आर मोथालिया की जगह अहमदाबाद पुलिस महानिरीक्षक (IGP) के रूप में नियुक्त किया गया है. 2001 बैच के आईपीएस अफसर मोथालिया को एसजी त्रिवेदी के स्थान पर आईजीपी (बॉर्डर रेंज), भुज नियुक्त किया गया है.

1991 बैच के आईपीएस अधिकारी शमशेर सिंह जो अभी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP-CID) के रूप में कार्यरत हैं, को अब अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP-तकनीकी सेवाएं और राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो) बनाया गया है.

अमित कुमार विश्वकर्मा को पुलिस आयुक्त (अपराध), अहमदाबाद नियुक्त किया गया है. 1998 बैच के आईपीएस अफसर अमित कुमार अहमदाबाद, सेक्टर -1 में संयुक्त आयुक्त थे. विश्वकर्मा अतिरिक्त डीजीपी (एटीएस एंड कोस्टल) और आईजीपी (ऑपरेशन), अहमदाबाद का कार्यभार भी संभालेंगे.

इसे भी पढ़ें --- दिल्ली में कोरोना पर कंट्रोल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- क्रेडिट कोई भी ले ले

इसके अतिरिक्त सचिव (गृह) ब्रजेश कुमार झा को एचजी पटेल की जगह IGP (प्रशासन) के रूप में नियुक्त किया गया है. आईजीपी (गांधीनगर रेंज) एमए चावड़ा को जेसीपी (यातायात), अहमदाबाद के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि डीआईजी-सीआईडी (अपराध और रेलवे) गौतम परमार को अहमदाबाद सेक्टर-2 में संयुक्त पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभर दिया गया है.

सूरत के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात और अपराध) एचआर मुलियाना को सूरत में ही एसीपी (सेक्टर -2) के रूप में स्थानांतरित किया गया है.

इसे भी पढ़ें --- राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव, 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

2005 बैच के आईपीएस अधिकारी एचआर चौधरी को गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड का संयुक्त कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है. वह इससे पहले वडोदरा में डीआईजी (सशस्त्र) के रूप में सेवारत थे. इनके अतिरिक्त कई अन्य पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है कई पुलिस उपायुक्त और कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें