scorecardresearch
 

ट्रंप दौरे की तैयारी में जुटे अमित शाह के बेटे जय शाह, सुरक्षा इंतजामों का लिया जायजा

राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल ही में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. जहां एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

मोटेरा स्टेडियम पहुंचे जय शाह (सबसे बाएं, फोटो-आजतक) मोटेरा स्टेडियम पहुंचे जय शाह (सबसे बाएं, फोटो-आजतक)

  • मोटेरा स्टेडियम पहुंचे जय शाह, तैयारियों का लिया जायजा
  • स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का भव्य कार्यक्रम होना है
  • 24 फरवरी को पत्नी के साथ अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की तैयारी में गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह खुद जुटे हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आने वाले हैं. ट्रंप 24 फरवरी को सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद आएंगे. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप का भव्य कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसी कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों का जायजा जय शाह ले रहे हैं. बता दें कि जय शाह देश में क्रिकेट खेल को संचालित करने वाली संस्था BCCI के सेक्रेटरी हैं.

1 लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे ट्रंप

रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में गांधी आश्रम और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का दौरा करेंगे. मोटेरा स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप का भव्य कार्यक्रम रखा गया है. दावा किया गया है कि मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. इस स्टेडियम में ट्रंप 1 लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे.

पढ़ें- ट्रंप से छिपानी है गुजरात की गरीबी, झुग्गियों के सामने बना दी ऊंची दीवार

सुरक्षा के लिए चाक-चौबंद बंदोबस्त

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है. शनिवार को सुरक्षा एजेंसियों की टीम ने स्टेडियम का जायजा लिया. इसके साथ ही गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के वर्किंग प्रेसिडेंट धनराज नथवाणी और BCCI के सेक्रेटरी जय शाह भी शनिवार को मोटेरा स्टेडियम पहुंचे. उनके साथ गुजरात पुलिस के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे.

पढ़ें- गुजरात में जिस मोटेरा स्टेडियम का लोकार्पण करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, क्या है उसकी खासियत?

जय शाह और धनराज नथवाणी ने स्टेडियम की सुरक्षा को लेकर कई निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया है. स्टेडियम में स्टेज बनाने की तैयारी चल रही है. क्रिकेट जगत से जुड़े दोनों पदाधिकारी पूरी तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें