scorecardresearch
 

AAP ने गुजरात पर गड़ाई नजर, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान 2 अप्रैल को अहमदाबाद में करेंगे रोड शो

Gujarat News: दिल्ली के बाद पंजाब में सरकार बनाने के बाद उत्साह से लबरेज आम आदमी पार्टी ने अब गुजरात में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं. राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए AAP अप्रैल में चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है.

X
अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुजरात में रोड शो करेंगे. (फाइल) अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुजरात में रोड शो करेंगे. (फाइल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 182 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में AAP
  • AAP की चुनावी रणनीति तैयार

पंजाब में चुनाव जीतने के बाद अब आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात में आने वाले विधानसभा चुनाव पर नजर गड़ाए बैठी है. इसी सिलसिले में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 2 और 3 अप्रैल को दो दिन के लिए गुजरात दौरे पर हैं. अपने इस दौरे में अरविंद केजरीवाल गुजरात चुनाव को लेकर अपनी रणनीति तय करेंगे. 

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान दोनों ही 2 अप्रैल को अहमदाबाद पहुंचेंगे. इस दिन आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का रोड शो होगा. तकरीबन 3 से 4 किलोमीटर मीटर का यह रोड शो अहमदाबाद के पूर्वी इलाके स्थित निकोल खोडियार माता मंदिर से शुरू होकर ठक्करबापानगर जाकर समाप्त होगा. खास बात यह है कि यह रोड शो अहमदाबाद के जिस पूर्वी इलाके में हो रहा है, वहां ज्यादातर पाटीदार रहते हैं. जो कि पाटीदार आंदोलन के वक्त सब से ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक है.  

3 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की अहमदाबाद में गुलाबसिंह यादव, इसुदान गढवी, गोपाल इटालिया समेत सभी AAP के नेताओं के साथ मीटिंग होगी, जिसमें गुजरात के चुनाव में कौन-कौन से मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में उतरेगी, इसकी भी चर्चा होगी. 

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने 'आजतक' को दिए इंटरव्यू में कहा है, गुजरात चुनाव में वह बिना नरेंद्र मोदी का नाम लिए चुनाव प्रचार करेंगे. गुजरात में विकास के नाम पर चुनाव लड़ा जाएगा और शिक्षा में हो रहे भ्रष्टाचार और किस तरहा स्कूल बंद हुए हैं, इसकी जानकारी भी गुजरात के लोगों तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है. आम आदमी पार्टी ने अपने डिजिटल चुनावी कैंपेन में नारा दिया है- 'परिवर्तन जरूरी है, परिवर्तन संभव है.' 

AAP का कहना है कि गुजरात के लोगों को बताया जाएगा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार फ्री शिक्षा, मोहल्ला क्लीनिक, सीसीटीवी, वाइफाई, महिलाओं को बस में फ्री यात्रा, 200 यूनिट तक फ्री बिजली देती है. यानी अरविंद केजरीवाल का ये दौरा गुजरात चुनाव के लिए AAP का रोडमेप तैयार करने को लेकर होगा.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें