scorecardresearch
 

JNU छात्रों ने की शरजील के बयान की निंदा, कहा- CAA प्रदर्शन का दुरुपयोग करने की कोशिश

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम के बयान की अब उन्हीं की यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों ने निंदा की है. 

X
जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के बयान पर बवाल (फोटो-PTI) जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के बयान पर बवाल (फोटो-PTI)

  • बयान जारी करके शरजील की टिप्पणी की निंदा
  • भारतीय संविधान को बताया देश का प्रकाश स्तम्भ

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(JNU) के छात्र शरजील इमाम के बयान से अब उन्हीं की यूनिवर्सिटी के मौजूदा और पूर्व छात्रों ने अपने को अलग कर लिया है. इन पूर्व छात्रों ने उनके बयान की निंदा की है. पूर्व छात्रों ने बयान जारी करके शरजील की टिप्पणी की निंदा की है.

जेएनयू के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज के छात्र और पूर्व छात्रों ने कहा है कि वो शरजील इमाम के विभाजनकारी बयान की निंदा करते हैं. शरजील भी उसी सेंटर में पढ़त थे. छात्रों ने कहा है कि भारतीय संविधान और इसके मूल्य हमारे प्रकाश स्तम्भ हैं. हम इस शख्स के जरिए उठाए गए कदम की निंदा करते हैं, जैसा कि उनके कथित वीडियो से पता चलता है कि वो एक विभाजनकारी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए एंटी-सीएए प्रदर्शन का दुरुपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं.

इससे पहले, शरजील इमाम के विवादित बयान को लेकर अब हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी सामने आ गए हैं. ओवैसी ने कहा है भारत कोई मुर्गी की गर्दन नहीं है जिसे तोड़ा जा सके. उन्होंने कहा, 'भारत को कोई तोड़ नहीं सकता. ये एक मुल्क है, ये कोई मुर्गी की गर्दन नहीं है और जो भी ऐसी बात कर रहा है मैं उसको स्वीकार नहीं करता. मैं इस तरह की वाहियात बातों की निंदा करता हूं.'

ये भी पढ़ेंः मोदी-शाह की मौत का षड्यंत्र रचने वालों को दिल्ली देगी जवाब: मनोज तिवारी

बता दें कि शरजील इमाम के विवादित वीडियो पर घमासान मचा हुआ है. भड़काऊ बयान देने के आरोप में शरजील इमाम के खिलाफ असम और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एफआईआर दर्ज की गई है. अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुल्हारी ने बताया कि शरजील के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 153ए, 153बी और 505 (2) एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. उनकी टीम जल्द ही शरजील को गिरफ्तार करेगी.

ये भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे सात मार्च को जाएंगे अयोध्या, रामलला के करेंगे दर्शन

असम के एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) जीपी सिंह ने बताया कि शरजील के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. असम के वित्त मंत्री और बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा शर्मा ने बताया, 'असम पुलिस ने शाहीन बाग के मुख्य आयोजक शारजील इमाम के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस देशद्रोही बयान का संज्ञान लिया है और मामला दर्ज करने का फैसला किया है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें