scorecardresearch
 

दिल्ली हिंसा: पुलिस का दावा- साजिशकर्ता के संपर्क में था मौलाना साद का करीबी

दिल्ली पुलिस की ओर से कड़कड़डूमा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में दावा किया गया है कि हिंसा का एक आरोपी, मरकज के चीफ मौलाना साद के बेहद करीबी अब्दुल अलीम के संपर्क में था.

दिल्ली हिंसा के बाद की तस्वीर (फोटो-PTI) दिल्ली हिंसा के बाद की तस्वीर (फोटो-PTI)

  • आरोपी फैसल के संपर्क में था अब्दुल अलीम
  • जमात के चीफ मौलाना साद का करीबी है अलीम

दिल्ली हिंसा की जांच कर रही पुलिस को तबलीगी जमात के मरकज कनेक्शन का भी पता चला है. दिल्ली पुलिस की ओर से कड़कड़डूमा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में दावा किया गया है कि हिंसा का एक आरोपी, मरकज के चीफ मौलाना साद के बेहद करीबी अब्दुल अलीम के संपर्क में था. अब्दुल अलीम बंगलेवाली मस्जिद का चीफ है.

दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि मरकज के मौलाना साद का करीबी अब्दुल अलीम, राजधानी स्कूल के मालिक फैसल फारूकी के संपर्क में था. शिव विहार इलाके में स्थित राजधानी पब्लिक स्कूल का इस्तेमाल उपद्रवी ने हिंसा फैलाने में किया था. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में फैसल फारूकी को भी आरोपी बनाया है.

अंकित शर्मा मर्डर: चार्जशीट दाखिल, शरीर पर थे 51 निशान, ताहिर हुसैन का भी नाम

दिल्ली पुलिस का दावा है कि फैसल फारूकी ने दिल्ली हिंसा को कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. तबलीगी जमात के मरकज में महत्वपूर्ण पद पर बैठे अब्दुल अलीम से फैसल फारूकी संपर्क में था. पुलिस को शक है कि कहीं अब्दुल अलीम ने भी हिंसा को फैलाने में कोई भूमिका तो नहीं निभाई थी.

हिंसा के दिन भी मौलाना साद के करीबी और फैजल के बीच बात हुई थी. जांच में खुलासा हुआ है की हिंसा से पहले फैजल फारुख करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी यमुना विहार और आसपास के इलाके में खरीद चुका था. पुलिस को शक है कि मरकज का पैसा फैजल के माध्यम से जायदाद में लगाया गया. फैजल के माध्यम से उपद्रवियों में पैसे बांटने की जांच भी जारी है.

दिल्ली हिंसा मामले में चार्जशीट दाखिल, ताहिर हुसैन को बताया मास्टरमाइंड

अब्दुल अलीम निज़ामुद्दीन मरकज़ के शीर्ष मालिकों में से एक हैं. वह निजामुद्दीन मरकज के फाइनेंसियल मुद्दों और मौलाना साद के बेहद करीबी लोगों की देखभाल करता है. दिल्ली क्राइम ब्रांच अब्दुल अलीम और मरकज की दिल्ली हिंसा में संलिप्तता की जांच कर रही है.

दिल्ली पुलिस की ओर से कल राजधानी स्कूल के पास हुई हिंसा मामले में चार्जशीट दाखिल की गई थी. इसके मुताबिक, राजधानी स्कूल की छत से उपद्रवी गुलेल से पत्थरबाजी और आगजनी कर रहे थे. इस पूरी हिंसा की साजिश राजधानी स्कूल के मालिक फैसल फारूकी ने रची थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें