scorecardresearch
 

दिल्ली के भजनपुरा में गिरी कोचिंग की छत, 4 छात्रों और 1 टीचर की मौत

दिल्ली में शनिवार को अचानक एक कोचिंग सेंटर की छत गिर जाने से 4 छात्रों और एक टीचर की मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक घटना गोकलपुर भजनपुरा इलाके में हुई. यहां एक कोचिंग सेंटर चल रहा था, जिसकी अचानक छत गिर गई. 

घायल छात्रों को अस्पताल पहुंचाते हुए (फोटो-ANI) घायल छात्रों को अस्पताल पहुंचाते हुए (फोटो-ANI)

  • अचानक कमरे की छत गिरने से हुआ हादसा
  • अभी तक 13 लोगों को अस्पताल भर्ती कराया

दिल्ली में शनिवार को अचानक एक कोचिंग सेंटर की छत गिर जाने से 4 छात्रों और एक टीचर की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक घटना गोकलपुर भजनपुरा इलाके में हुई. यहां एक कोचिंग सेंटर चल रहा था, जिसकी अचानक छत गिर गई. इसमें कई छात्र घायल हो गए जिन्हें बाद में अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. NDRF की टीम भी मौके पर पहुंच गई है.

केजरीवाल ने किया 10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अपने ट्वीट में केजरीवाल ने घटना पर दुख भी जताया है. इसके साथ ही दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भजनपुरा हादसे में मरने वालों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख का मुआवजा देने की बात कही है.

बीजेपी मरने वाले लोगों को देगी 2-2 लाख रुपये

केजरीवाल से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी घटनास्थल पर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी मरने वालों को 2-2 लाख और घायलों को 25-25 हजार रुपये सहायता के तौर पर मुहैया कराएगी.

#UPDATE: 13 persons have been shifted to hospital and 3 students are missing. Rescue operations underway. #Delhi pic.twitter.com/ZhI1KnizEu

कहा जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय वहां कई छात्र मौजूद थे. हादसे की चपेट में आने से कई छात्र घायल हो गए. उनका इलाज चल रहा है. छत गिरने की वजह से इलाके में अफरातफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की रेस्क्यू टीम और दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच गईं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

तीन छात्र लापता

बताया जा रहा है कि अभी तक 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है. तीन छात्र अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. मलबा हटाने का काम जारी है. सूचना के मुताबिक जहां कोचिंग चल रही थी उसके बगल वाले मकान में निर्माण का काम चल रहा था, उसके गिरने की वजह से कोचिंग वाला रूम भी उसकी चपेट में आ गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें