scorecardresearch
 

दिल्ली: इंडिया गेट के पास युवक ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक इंडिया गेट के पास एक युवक ने खुद को आग लगाकर जान देने की कोशिश की. हालांकि पुलिस की सक्रियता से तुरंत आग बुझा ली गई. हालांकि युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है और वह 90 फीसदी जल चुका है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स) (प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स)

  • युवक 90 फीसदी जला, हालत गंभीरः अस्पताल
  • CAA के विरोध में आग नहीं लगाई गईः पुलिस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक इंडिया गेट के पास एक युवक ने बुधवार शाम खुद को आग लगाकर जान देने की कोशिश की. हालांकि पुलिस की सक्रियता से तुरंत आग बुझा ली गई. युवक को पास के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

इंडिया गेट के पास जैसे ही एक युवक के खुद को आग लगाने की घटना की जानकारी मिली पुलिस की पीसीआर वैन घायल शख्स को अस्पताल लेकर गई. युवक ने इंडिया गेट के पास राजपथ रोड पर खुद को आग लगाने की कोशिश की. डॉक्टरों का कहना है कि युवक 90 फीसदी जल चुका है और उसकी हालत गंभीर है.   

मानसिक हालत ठीक नहींः पुलिस

युवक ने इंडिया गेट के पास रायसीना हिल्स स्थित राष्ट्रपति भवन के रास्ते पर आग लगाने की कोशिश की थी. युवक ने जिस जगह आग लगाई वहां नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर विरोध प्रदर्शन हो चुका है. हालांकि पुलिस का दावा है कि युवक ने नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में आग नहीं लगाई.

युवक का नाम कार्तिक महर है और वह ओडिशा का रहने वाला है. युवक की उम्र 25 साल बताई जा रही है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि शख्स की मानसिक हालत ठीक नहीं है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, युवक के भाई ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

आरएमएल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि आदमी करीब 90 प्रतिशत जल चुका है और बेहोशी की हालत में है. उसे आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया है और डॉक्टरों द्वारा इलाज दिया जा रहा है. उसकी हालत गंभीर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें