scorecardresearch
 

फिर लगा मेट्रो की रफ्तार पर ब्रेक, येलो लाइन हुई प्रभावित

जहांगीर पुरी और मॉडल टाउन के बीच इंटरलॉकिंग सिस्टम में खराबी आ गई. नतीजा ये हुआ कि मेट्रो की स्पीड पर ब्रेक लग गया. कुछ देर के लिए मेट्रो को रोकना भी पड़ा. इस दौरान दो शॉर्ट लूप में भी मेट्रो चलाई गई. इसका असर गुड़गांव लाइन के पूरे रूट पर पड़ा.

X
दिल्ली मेट्रो में तकनीकी खराबी के मामले बढ़े
दिल्ली मेट्रो में तकनीकी खराबी के मामले बढ़े

दिल्ली मेट्रो के मुसाफिरों के लिए आजकल मुश्किल भरे दिन चल रहे हैं. मेट्रो की ब्लू लाइन में लगातार खराबी के बाद अब येलो लाइन ने भी यात्रियों का पसीना छुड़ा दिया. सोमवार को दिल्ली मेट्रो की लाइन नंबर दो यानी गुड़गांव लाइन पर मुसाफिरों को मेट्रो की खराबी की वजह से मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

सोमवार को दिनभर मेट्रो की येलो लाइन पर दिक्कत रही. इस वजह से बादली से लेकर गुड़गांव के हुडा सिटी सेंटर तक मेट्रो का ऑपरेशन प्रभावित रहा और लोगों को अपनी यात्रा तय करने में देरी का सामना करना पड़ा.

दिल्ली मेट्रो की गुड़गांव लाइन पर केंद्रीय सचिवालय और बादली के बीच सुबह खराबी की शुरुआत हुई और इसके बाद एक के बाद एक दूसरे सेक्शन पर भी खराबी आने का सिलसिला चलता रहा. हालांकि डीएमआरसी के मुताबिक शुरुआती खराबी दिल्ली ट्रांसको से मेट्रो के सब स्टेशन को मिलने वाली बिजली सप्लाई बंद होने से आयी.

कश्मीरी गेट और जहांगीर पुरी सब स्टेशन को बिजली सप्लाई नहीं मिलने से दिल्ली मेट्रो की ओवरहेड इलेक्ट्रिसिटी लाइन में ट्रिपिंग हो गई और कुछ देर के लिए मेट्रो की सेवाएं रुक गईं. हालांकि मेट्रो का दावा है कि इस पॉवर सप्लाई की समस्या को आधे घंटे के भीतर ही ठीक कर लिया गया.

इसके बाद जहांगीर पुरी और मॉडल टाउन के बीच इंटरलॉकिंग सिस्टम में खराबी आ गई. नतीजा ये हुआ कि मेट्रो की स्पीड पर ब्रेक लग गया. कुछ देर के लिए मेट्रो को रोकना भी पड़ा. इस दौरान दो शॉर्ट लूप में भी मेट्रो चलाई गई. इसका असर गुड़गांव लाइन के पूरे रूट पर पड़ा.

गौरतलब है कि मेट्रो की ब्लू लाइन में पिछले डेढ़ महीने के दौरान कई बार तकनीकी खराबी आयी, जिससे नोएडा-द्वारका-वैशाली रूट पर चलने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. मेट्रो ने इस पूरे मामले पर जांच की बात भी कही है, लेकिन अब लगातार दूसरी लाइनों में आ रही खराबी दिल्ली मेट्रो की साख पर तो बट्टा लगा ही रही है, बल्कि मुसाफिरों के मेट्रो पर भरोसे का भी हिला रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें