scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस की फेसबुक-ट्विटर को चिट्ठी, बंद करें 60 सोशल मीडिया अकाउंट्स

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को चिट्ठी लिखकर 60 अकाउंट बंद करने की मांग की है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये यूजर्स अपुष्ट खबरें (अफवाह) फैला रहे हैं.

प्रदर्शनकारी को रोकते दिल्ली पुलिसकर्मी (ANI) प्रदर्शनकारी को रोकते दिल्ली पुलिसकर्मी (ANI)

  • सोशल साइट यूजर्स पर अफवाह फैलाने का आरोप
  • पुलिस ने भड़काऊ कंटेंट ब्लॉक करने की मांग की

नागरिकता कानून को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी विरोध प्रदर्शन जारी है. विरोध प्रदर्शनों के उग्र होने की एक बड़ी वजह सोशल मीडिया पर चल रही अफवाह बताई जा रही है. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को चिट्ठी लिखकर 60 अकाउंट बंद करने की मांग की है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये यूजर्स अपुष्ट खबरें (अफवाह) फैला रहे हैं. दिल्ली पुलिस का कहना है कि कुछ ऐसी वेबसाइट्स भी हैं जहां भड़काऊ बातें शेयर की जा रही हैं. ऐसे कंटेंट भी ब्लॉक करने की मांग की गई है.

दूसरी ओर, दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि प्रदर्शन के दौरान शहर में कहीं भी कोई हिंसा की घटना नहीं हुई है. पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में हालांकि तनाव बना हुआ है.

राष्ट्रीय राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी मंदीप सिंह रंधावा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि स्थिति पर काबू पाने के लिए प्रदर्शनकारियों पर किसी भी तरह का बल प्रयोग नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर दिल्ली के कुछ इलाकों में संचार माध्यमों पर प्रतिबंध लगाया गया है.

मंदीप सिंह रंधावा ने बताया, "उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगाई गई है. प्रदर्शन के दौरान किसी भी तरह की हिंसा नहीं हुई है और पुलिस ने भी बल का प्रयोग नहीं किया है." पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है.(एजेंसी से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें