scorecardresearch
 

GST की जागरुकता में चीनी तड़का, चीनी सामान के खिलाफ BJP नेताओं का अभियान

नोज तिवारी ने खान मार्केट में हुई व्यापारियों की बैठक में कहा कि जीएसटी देश को ताकत देगा, इससे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह के भारत-चीन सीमा पर हालात बन रहे हैं, उसका जवाब देने के लिए व्यापारियों को भी अपना योगदान देना होगा.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी

भारतीय जनता पार्टी वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को समझाने के लिए जागरुकता अभियान चला रही है. इसके लिए बीजेपी नेता अलग-अलग जगह जाकर व्यापारियों के बीच जीएसटी की बारीकियां बता रहे हैं. जीएसटी के फायदे गिनवा रहे हैं, लेकिन जीएसटी के इस जागरुकता अभियान में अब चीनी तड़का भी लग गया है.

दरअसल, बीजेपी ने अब चीनी सामान के बहिष्कार का सुर भी खुलेआम छेड़ दिया है. इस अघोषित अभियान की शुरूआत खुद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की है.

मनोज तिवारी ने खान मार्केट में हुई व्यापारियों की बैठक में कहा कि जीएसटी देश को ताकत देगा, इससे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह के भारत-चीन सीमा पर हालात बन रहे हैं, उसका जवाब देने के लिए व्यापारियों को भी अपना योगदान देना होगा. मनोज तिवारी ने व्यापारियों से आह्वान किया कि वो चीनी सामान न बेचकर चीन के खिलाफ अपना योगदान दे सकते हैं.

वहीं दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर के मुताबिक पार्टी ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई कैंपेन नहीं चलाया है, लेकिन उन्होंने माना कि पार्टी के लोग व्यापारियों को समझा रहे हैं कि मेक इन इंडिया की सफलता के लिए ज़रूरी है कि वो देश में बना सामान ही खरीदें. साथ ही उन्होंने हवाला दिया कि पिछले साल जिस तरह से व्यापारियों को चीनी सामान के बहिष्कार की वजह से नुकसान उठाना पड़ा था, उसको न दोहराया जाए. इसके लिए ज़रूरी है कि व्यापारी आने वाले त्योहारों के सीज़न के लिए चीनी सामान का स्टॉक न रखें.

बता दें कि सिक्किम में सीमा पर भारत और चीन के बीच विवाद चल रहा है. पिछले कुछ दिनों से दोनों देशों के बीच हालात काफी गंभीर नजर आ रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें