scorecardresearch
 

Corona in Delhi: 24 घंटे के भीतर दिल्ली में 4291 केस, 9.56% संक्रमण दर

दिल्ली में कोरोना ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो 4291 नए मामले सामने आए हैं और 34 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. संक्रमण दर भी अब 10 फीसदी से नीचे चला गया है.

X
दिल्ली का कोरोना अपडेट दिल्ली का कोरोना अपडेट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया
  • 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल
  • स्कूल खोलने पर कोई फैसला नहीं, रहेंगे बंद

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 4291 नए मामले सामने आ गए हैं और 34 लोगों की मौत हुई है. राहत की बात ये है कि अब संक्रमण दर दस फीसदी के भी नीचे चला गया है. अभी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 9.56% पर पहुंच गया है.

कल दिल्ली में कोरोना के 7 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे, ऐसे में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली है. टेस्टिंग में भी गिरावट का सिलसिला कई दिनों से जारी है. गुरुवार को 44903 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. अभी इस समय 15420 कोरोना बेड में से 13392 खाली बताए जा रहे हैं. ऐसे में स्थिति को पूरी तरह नियंत्रण में रखा गया है.

अब कम होते मामलों की वजह से अब राजधानी को कई पाबंदियों से भी मुक्त कर दिया गया है. वीकेंड कर्फ्यू हट चुका है और पचास फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत भी दे दी गई है. इसके अलावा राजधानी के दुकानदारों को भी बड़ी राहत दे दी गई है. दिल्ली में बाजारों को पहले ऑड-ईवन से खोलने की इजाजत थी. इसे अब हटा लिया गया है. अब हर दिन सभी दुकानें खुल सकेंगी.

वहीं अब से फिर बार और रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दे दी गई है. पहले बार को बंद कर दिया गया था और रेस्टोरेंट को सिर्फ होम डिलिवरी के लिए खोलने की इजाजत थी. लेकिन कम होते मामलों की वजह से यहां भी राहत दी गई है. शादियों में मेहमानों की संख्या बढ़ाने पर भी फैसला हो गया है. 15 की जगह अब 200 मेहमान शादी में आ सकेंगे.

लेकिन इन छूट के बीच स्कूल को लेकर दिल्ली सरकार ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. ऐसे में स्कूल अभी भी बंद ही रहने वाले हैं. पहले कहा गया था कि कम होते मामलों के बीच स्कूल भी खोल दिए जाएंगे. लेकिन इस मुद्दे पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें