scorecardresearch
 

दिवाली के दिन 'पटाखा' वाले बयान पर घिरे कपिल मिश्रा, शिकायत दर्ज

दिल्ली के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा जनसंख्या नियंत्रण, दिवाली और पटाखों पर दिए गए विवादित बयान पर घिरते नजर आ रहे हैं. उनके खिलाफ दिवाली के दिन किए गए विवादित ट्वीट के चलते शिकायत दर्ज हुई है.

X
पूर्व विधायक कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट पर बवाल (फाइल फोटो-IANS) पूर्व विधायक कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट पर बवाल (फाइल फोटो-IANS)

  • प्रदूषण कम करने के दिल्ली सरकार के प्रयास पर विवादित ट्वीट
  • आम आदमी पार्टी ने कपिल मिश्रा के ट्वीट को नफरत वाला बताया था

आम आदमी पार्टी (AAP) से बगावत कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए पूर्व विधायक कपिल मिश्रा जनसंख्या नियंत्रण, दिवाली और पटाखों पर दिए गए विवादित बयान पर घिरते नजर आ रहे हैं. उनके खिलाफ दिवाली के दिन किए गए विवादित ट्वीट के चलते शिकायत दर्ज हुई है.

दरअसल कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि पॉल्युशन कम करना है तो ये वाले पटाखे कम करो, दीवाली के पटाखे नहीं. कपिल मिश्रा ने अल्पसंख्यकों को पटाखे से जोड़ा है, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई, जिसके बाद उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इशारे इशारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पटाखों पर लगाई गई पाबंदी की गंभीर आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि इन पर नियंत्रण करना जरूरी है.

कपिल मिश्रा को मिल रही धमकी

वहीं इस शिकायत पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि लाल किले पर हमला करने वाले आतंकवादी के सगे भाई ने कपिल मिश्रा के खिलाफ जामिया नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. मुझे फेसबुक, फोन और ट्विटर पर धमकी देकर कहा जा रहा हैं कि कमलेश तिवारी बना दिया जाएगा. मिट्टी में मिला देंगे.

कपिल मिश्रा ने दावा किया कि कतर और दुबई में बैठे लोग धमकियां दे रहे हैं. लाल किले पर हमला करने वाले आतंकवादी के भाई से ही क्यों शिकायत दर्ज करवाई आम आदमी पार्टी ने?

कपिल मिश्रा ने कहा, 'मेरे खिलाफ, मेरे परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक नफरत का माहौल बनाया जा रहा है. मेरी, मेरी वाइफ की, मेरे बच्चों की फोटो डालकर गन्दी और भद्दी बातें की जा रही हैं. धमकियां दी जा रही हैं. क्यों? क्योंकि मैंने जनसंख्या नियंत्रण की बात की. पॉपुलेशन कंट्रोल की बात की.'

जनसंख्या नियंत्रण पर बात से डर क्यों?

कपिल मिश्रा ने कहा, 'मेरा ट्विटर एकाउंट सस्पेंड करवा दिया गया है. कौन लोग मेरे खिलाफ नफरत भर रहे हैं.अभिसार शर्मा, स्वाति चतुर्वेदी जैसे लोग. केजरीवाल गैंग के लोग. जो लोग देशद्रोही और आतंकवादियों की अभिव्यक्ति की आज़ादी की बात करते हैं, वो लोग कह रहे हैं कपिल मिश्रा को जेल में डाल दो. मार दो. चुप करा दो. जनसंख्या नियंत्रण के नाम से इतना डर, इतना हंगामा. जो बोले उसे मार दो. खत्म कर दो.'

कपिल मिश्रा ने कहा कि आज मेरे ऊपर हमला किया जा रहा है. कल आपके ऊपर किया जाएगा. आतंकवादियों के परिवार तक की मदद ली जा रही हैं. एक नफरत का माहौल मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ बनाया जा रहा है..मैं चुप होने वाला नहीं हूं. मुझे ये चुप करा नहीं सकते. अगर मेरे या मेरे परिवार पर हमला होता है तो आप लोग ये तथ्य याद रखियेगा.

बता दें, दिल्ली में दिवाली पर पटाखे जलाने पर पाबंदी थी. इसके बावजूद लोगों ने जमकर आतिशबाजी की जिससे हवा की क्वालिटी पर काफी बुरा असर पड़ा है. कपिल मिश्रा पटाखों पर पाबंदी के सख्त खिलाफ रहे हैं और कई बार सार्वजनिक तौर पर ट्वीट कर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.

कपिल मिश्रा के इस विवादित ट्वीट पर आम आदमी पार्टी ने जोरदार हमला बोला है. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कपिल मिश्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, 'कह तो रहा हूं कि पूरी की पूरी भाजपा इस अभियान में लगी रही कि लेजर शो को विफल कर और प्रदूषण बढ़ाएं. उसके लिए समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाएं जो इनकी रणनीति का हिस्सा होता है. प्रदूषण कम करने के पुनीत कार्य में जब दिल्ली के लोग जाति धर्म से ऊपर उठकर हमारे साथ आ रहे हैं, उसे क्यों आप नफरत से जोड़ रहे हैं...'  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें