scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: झंडे को लेकर हुआ विवाद, कवर्धा में झड़प के बाद धारा 144 लागू, 50 से ज्यादा गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद हिंसक होने के बाद वहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. कवर्धा में धारा 144 लागू है तो वहीं पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 70 लोगों की पहचान भी कर ली है जिसमें से 50 से ज्यादा लोग अबतक गिरफ्तार हो चुके हैं.

कवर्धा में तनाव के बाद तैनात सुरक्षाबल कवर्धा में तनाव के बाद तैनात सुरक्षाबल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर विवाद, स्थिति तनावपूर्ण
  • वीडियो फुटेज के आधार पर 70 लोगों की पहचान हुई
  • पुलिस ने अबतक 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद हिंसक होने के बाद वहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. कवर्धा में धारा 144 लागू है तो वहीं पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 70 लोगों की पहचान भी कर ली है जिसमें से 50 से ज्यादा लोग अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं. 

दरअसल, रविवार को कवर्धा के लोहारा नाका चौक पर कुछ युवकों ने अपना झंडा लगा दिया था, जिसके बाद दुर्गेश नाम के एक युवक की पिटाई कर दी गई. इस पिटाई के बाद दो गुटों में झड़प हो गई और इस दौरान दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई.

इसे भी क्लिक करें --- छत्तीसगढ़ः पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता घर में मृत मिले, खुदकुशी की आशंका

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने धारा 144 लगा दी थी, लेकिन इसके बावजूद मंगलवार को एक संगठन ने कवर्धा बंद का आह्वान किया और प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के दौरान भी कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया और कुछ जगहों पर तोड़फोड़ भी की गई. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए.

70 लोगों की पहचान, पुलिस का फ्लैग मार्च
उपद्रव के बाद पुलिस ने कवर्धा को छावनी में तब्दील कर दिया है. हजारों की संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और शहर में फ्लैग मार्च भी किया गया है. उपद्रव में शामिल करीब 70 लोगों की वीडियो फुटेज से पहचान कर की गई है और उनमें से करीब 58 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एहतियात के तौर पर फिलहाल कवर्धा में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें