scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ः डिलिवरी के दौरान नवजात का हाथ टूटा, मौत

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में डिलिवरी के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है. पीड़ित दंपती का आरोप है कि नर्स की लापरवाही से नवजात की जान चली गई.

पीड़ित महिला (फोटो-ANI) पीड़ित महिला (फोटो-ANI)

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में डिलिवरी के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है. पीड़ित दंपती का आरोप है कि नर्स की लापरवाही से नवजात की जान चली गई. इस मामले में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने दोनों पक्षों से बातचीत के बाद एक्शन लेने की बात कही है.

दरअसल, डिलिवरी के लिए महिला नर्स के घर पर गई थी. प्रसव के दौरान बच्चे का हाथ बाहर आ गया, जिसे वो नर्स अंदर वापस कर रही थी, इस दौरान बच्चे का हाथ टूट गया. इसके बाद दंपती अस्पताल गए तो वहां पता चला कि बच्चे की मौत हो चुकी है.

पीड़ित दंपती ने आरोप लगाया कि प्रसव के दौरान नर्स की लापरवाही के कारण उनके बच्चे की मौत हुई है. पीड़ित महिला लक्ष्मी ने कहा कि डिलिवरी के दौरान नर्स शिवकुमारी जायसवाल ने बच्चे का हाथ तोड़ दिया, जिससे पेट में ही नवजात की मौत हो गई. दंपती ने यह भी आरोप लगाया कि अस्पताल जाने के दौरान एम्बुलेंस चालक ने नर्स के घर जाने का सुझाव दिया था.

इधर, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर राजेश ने कहा कि इस घटना के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों का एक पत्र मिला है. इस मामले में हम दोनों पक्षों से बाचतीत करने के बाद फैसला लेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें