scorecardresearch
 

बिहार: डिप्टी CM रेणु देवी के बंगले का रेनोवेशन, लग रही है लाखों की घास, काम में जुटे दर्जनों मजदूर

उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के बंगले पर रेनोवेशन का काम चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि बंगले के बगीचे में लगाने के लिए कोलकाता से मखमली घास मंगाई गई है, जिसकी क़ीमत लाखों में है.

बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डिप्टी CM रेणु देवी के बंगले का रेनोवेशन
  • लाखों की घास लगी, काम में जुटे दर्जनों मज़दूर
  • कोलकाता से मखमली घास मंगाई गई है

बिहार में बंगले पर खर्च करना और उसे अपने मन मुताबिक़ सुंदर बनाना कोई नई बात नहीं है. बिहार सरकार में नई-नई उपमुख्यमंत्री बनीं रेणु देवी के बंगले पर बीते एक महीने से रेनोवेशन का काम चल रहा है. घर की दीवारों से लेकर छत तक, दरवाज़े-खिड़कियों से लेकर बाहर पार्क तक, सब कुछ नया बनाया जा रहा है. 

चाहे महंगी-महंगी टाइल्स हों या लाखों की घास, हर कुछ उपमुख्यमंत्री के मन मुताबिक़ लगाया जा रहा है. बंगले में काम कर रहे लोगों ने बताया कि क़रीब दो दर्जन मज़दूर बीते एक महीने से बंगले को सजाने का काम कर रहे हैं. जल्द ही बंगला नए सिरे से सजकर तैयार हो जाएगा. 

डिप्टी CM के बंगले का रेनोवेशन

बताया जा रहा है कि बंगले के बगीचे में लगाने के लिए कोलकाता से मखमली घास मंगाई गई है, जिसकी क़ीमत लाखों में है. हालांकि अशोक चौधरी जैसे सरकार के कुछ और मंत्रियों के बंगले में भी महंगी घास लगी हुई है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपने सरकारी बंगले में लाखों रुपये खर्च किए थे और जब छोड़ने की बारी आई तो बंगला मोह में सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गए थे. तेज प्रताप यादव ने भी मंत्री रहते हुए अपने सरकारी बंगले में काफ़ी खर्च किया था. 

डिप्टी CM रेणु देवी का आवास

जबकि लंबे समय तक उपमुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी ने कभी सरकारी बंगले को अपना घर नहीं बनाया, न ही अपने बंगले को सुंदर बनाने के लिए पैसा खर्च किया. बिहार की मौजूदा उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के बंगले पर रेनोवेशन का काम चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि पटना में इको पार्क के पास 3, स्टैंड रोड का बंगला रेणु देवी को आवंटित किया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें