scorecardresearch
 

नीतीश से हुआ CAA, NRC पर सवाल तो बोले- आज आराम से चूड़ा दही खाइए

मकर संक्रांति के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर पहुंचे और चूड़ा दही और तिलकुट खाया. जदयू के इस भोज में एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद थे. इस दौरान जब नीतीश कुमार से NRC, CAA और NPR पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज चूड़ा दही खाइए आराम से.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो: PTI) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो: PTI)

  • मकर संक्रांति के मौके पर नीतीश कुमार ने खाया चूड़ा दही और तिलकुट
  • NRC-CAA के सवाल पर बोले नीतीश, 19 जनवरी के बाद करेंगे बात

मकर संक्रांति के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर पहुंचे और चूड़ा दही और तिलकुट खाया. जदयू के इस भोज में एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद थे. इस दौरान जब नीतीश कुमार से NRC, CAA और NPR पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज चूड़ा दही खाइए आराम से. आज का दिन आपस में प्रेम और सद्भावना का दिन होता है. आज उन विषयों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए जिससे लगे कि लोगों की अलग-अलग राय है और झगड़े का माहौल पैदा हो.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम लोगों को बहुत जमाने से वशिष्ठ बाबू भोज देते रहे हैं. हम सब लोग इनके चूड़ा दही भोज में शामिल होते रहे हैं. आज का दिन बहुत महत्व रखता है. सूर्य उत्तरायण होता है. बहुत ही पवित्र दिन मानते हैं लोग. वशिष्ट बाबू के भोज में सिर्फ राजनीतिक जगत नहीं बल्कि समाज के हर तबके के लोग भोज में शामिल होते रहे हैं.

नीतीश ने कहा कि AES पीड़ितों को दिया जाएगा आवास

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम लोगों ने पहले से तय किया था कि जिनका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में छूट गया है वैसे लोगों को आवास मिलना चाहिए. जब केंद्र से आएगा तब उन्हें मिलेगा लेकिन फिलहाल हम लोगों ने अभी आवास देने की शुरुआत कर दी है. खास कर उन्हें आवास दिया जाएगा जो AES पीड़ित हैं. मुजफ्फरपुर में इनकी बहुत संख्या है. सोशियो इकोनॉमी सर्वे के आधार पर सभी को आवास दिया जाएगा.

नीतीश बोले- आज का दिन आपस में प्रेम का

इस दौरान जब नीतीश कुमार से NRC, CAA और एनपीआर से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज चूड़ा दही खाइए आराम से आज का दिन आपस में प्रेम और सद्भावना का भाव होता है. आज उन विषयों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए जिससे लगे कि लोगों की अलग-अलग राय है और झगड़े का माहौल पैदा हो.

RJD MLA ने कहा-नीतीश से बड़ा कोई चेहरा नहीं

उन्होंने आगे कहा कि आपको जिस मुद्दे पर बात करनी है 19 जनवरी के बाद बात कीजिये, हम तैयार हैं. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने सभी से अपील किया कि 19 जनवरी को मानव श्रृंखला में शामिल हों. मुझे उम्मीद है लोग अच्छी खासी संख्या में जरूर शामिल होंगे. जल जीवन हरियाली नहीं रही तो आने वाली पीढ़ी पर खतरा होगा. जल जीवन हरियाली अभियान  24 हजार 500 करोड़ से अधिक राशि का आवंटन किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें