scorecardresearch
 

बिना पैसा खर्च किये अपने सामान्य टीवी को स्मार्ट टीवी कैसे बनाएं? आइये जानते हैं

Impact Feature

हमारे पास आपके लिए एक ऐसा उपाय है जिससे आप अपने सामान्य टीवी को ही स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं. और तो और, इस उपाय से आप सिर्फ अपने टीवी पर नहीं, बल्कि घर के सभी फोन्स पर भी टीवी और वेब सीरीज, दोनों का लुत्फ उठा पाएंगे.

Airtel Xstream आम टीवी को बनाता है स्मार्ट टीवी Airtel Xstream आम टीवी को बनाता है स्मार्ट टीवी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Airtel ने अपने सेट-टॉप बॉक्स में एंड्राइड का OS डाला
  • Airtel ने बॉक्स को नाम दिया Airtel Xstream Box
  • Airtel आम टीवी को स्मार्ट टीवी बना देता है

किसी भी घर में, फिर भले ही आप अपने परिवार के साथ रहते हों या दोस्तों के साथ, टीवी के रिमोट को लेकर बहस होना आम बात है. इस घर-घर की तकरार के पीछे की वजह बहुत छोटी सी है. दरअसल टीवी देखना तो हर कोई पसंद करता है, लेकिन टीवी पर क्या देखना है, इस बारे में सहमति नहीं बन पाती. कोई अपना मनपसंद धारावाहिक देखना चाहता है तो किसी को लाइव क्रिकेट मैच देखना है.

किसी को न्यूज़ चैनल पर दिन-भर की खबरें देखने की ज़िद है तो कोई अपनी फेवरेट फिल्म देखने पर अड़ा है. घर का लिविंग रूम मानो जैसे किसी अखाड़े में तब्दील हो गया हो, जहां सबसे ज्यादा धुलाई बेचारे रिमोट की होती है.

ऑनलाइन वेब सीरीज और फिल्में देखने वालों का हाल तो और भी बुरा है. अगर घर में स्मार्ट टीवी ना हो, तो उन्हें अपने फोन या लैपटॉप की छोटी स्क्रीन पर कॉन्टेंट देख कर दिल को तसल्ली देनी पड़ती है. वहीं अगर भूले से 2-3 लोगों की इस बात पर सहमति बन भी जाए कि क्या देखना है, तो फोन पर एक साथ देख नहीं सकते और लैपटॉप के सामने टेढ़ा-मेढ़ा हो कर कोई भला कब तक लेटेगा? काफी जटिल समस्या है.

तो इस घर-घर की समस्या से निपटने के लिए क्या किया जाए? क्या सामान्य टीवी के साथ-साथ घर के लिए एक स्मार्ट टीवी भी खरीद लिया जाए? यह उपाय सुनने में तो काफी अच्छा लग रहा है लेकिन इसमें आपको 40-50 हज़ार रुपये की चपत लगने की पूरी संभावना है. घबराइए नहीं, हमारे पास आपके लिए एक ऐसा उपाय है जिससे आप अपने सामान्य टीवी को ही स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं. और तो और, इस उपाय से आप सिर्फ अपने टीवी पर नहीं, बल्कि घर के सभी फ़ोन्स पर भी टीवी और वेब सीरीज़, दोनों का लुत्फ़ उठा पाएंगे. इस उपाय का नाम है Airtel Xstream.

क्या है Airtel Xstream?

किसी भी चीज की चरम सीमा को अंग्रेजी में एक्सट्रीम कहते हैं. Airtel Xstream का ये नाम भी शायद इसी लिए रखा गया है कि इसके ज़रिये आपको टीवी और स्ट्रीमिंग, दोनों का अनलिमिटेड कॉन्टेंट मिलेगा. अब आप पूछेंगे कि ऐसा कैसे होगा. तो आइये सरल भाषा में आपको समझाते हैं.

आपने अपने घर में सेट-टॉप बॉक्स तो देखा ही होगा. उस सेट-टॉप बॉक्स के ज़रिये ही आप अपने टीवी पर सारे चैनल देख पाते हैं. एयरटेल ने अपने सेट-टॉप बॉक्स में एंड्राइड का OS भी डाल दिया है, और उस बॉक्स को नाम दिया है Airtel Xstream Box (AXB).

AXB के ज़रिये आपको ढेरों टीवी चैनल तो मिलेंगे ही, साथ ही आप अपने टीवी पर गूगल प्लेस्टोर से प्राइम वीडियो, डिज़्नी+ हॉटस्टार और ZEE5 जैसी कई स्ट्रीमिंग ऐप्स भी डाउनलोड कर पाएंगे. इस तरह Airtel आपके आम टीवी को बना देता है स्मार्ट टीवी. एक और बात, AXB में एक ब्लूटूथ भी मौजूद है जिससे आप अपने टीवी को वायरलेस इयरफोन्स से कनेक्ट कर सकते हैं या अपने फोन को रिमोट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. तो Airtel के साथ अब जो देखिए, बड़ा देखिए.

वहीं Xstream ऐप के ज़रिये आप अपने फ़ोन पर भी टीवी और ऑनलाइन वेब सीरीज़ देख सकेंगे. इस अनोखी ऐप पर आपको 10,000 से भी ज़्यादा बेहतरीन फिल्में और 15 भाषाओं में टीवी शोज़ और फिल्में भी मिलेंगी जिन्हें आप जब चाहें देख सकते हैं. यही नहीं, आप अपने फ़ोन पर लाइव टीवी का भी भरपूर आनंद ले पाएंगे. अब आपको टीवी के रिमोट के लिए झगड़ने की बिलकुल ज़रूरत नहीं है, क्यूंकि AXB एक ऐसा उपाय है जिससे घर का हर सदस्य जब चाहे, जिस डिवाइस पर चाहे, अपनी पसंद का कॉन्टेंट देख सकता है.

कितने रुपये में मिलेगा AXB?

ज़्यादा लंबी बात नहीं करेंगे. AXB आपको बिलकुल फ्री मिल सकता है. बस आपको अपने घर पर Airtel Xstream Fibre का ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाना है. इस कनेक्शन के साथ आपको AXB ही नहीं बलकि Xstream ऐप और अनेक स्ट्रीमिंग ऐप्स के सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेंगे. है ना कमाल की डील?

तो ज़्यादा सोचिये मत. जितना जल्दी हो सके Airtel Xstream ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाइये और टीवी के रिमोट वाले कलेश को हमेशा के लिए ख़त्म कर दीजिये. क्यूंकि Airtel Xstream पर हर किसी के लिए इतना कॉन्टेंट मिलेगा कि आप सोच में पड़ जाएंगे कि शुरू कहां से करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें