scorecardresearch
 

E-Agenda Aaj Tak: उम्मीद नहीं थी कि कोरोना होगा, लेकिन हुआ तो बिल्कुल नहीं डरा: डॉ. गोपाल झा

दिल्ली के एक मोहल्ला क्लीनिक में काम करने वाले डॉ. गोपाल झा ने कहा कि मैंने पेशेंट को देखा था. जो बाद में कोरोना पॉजिटिव निकला. इसके बाद मेरे पास ऊपर से फोन आया कि आपने जो पेशेंट रेफर किया था उसे कोरोना है. मैं बिल्कुल डरा नहीं.

X
E-Agenda Aajtak में डॉ. गोपाल झा ने सुनाई कोरोना से अपनी लड़ाई की कहानी. E-Agenda Aajtak में डॉ. गोपाल झा ने सुनाई कोरोना से अपनी लड़ाई की कहानी.

  • सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस को फॉलो करें
  • जो मरीज ठीक हो गए हैं, वो प्लाज्मा डोनेट करें

कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद लोगों को घबराना नहीं चाहिए. क्योंकि अगर आप डर जाएंगे तो आप पहले ही हार जाएंगे. ये बात कही डॉ. गोपाल झा ने जो खुद एक कोरोना सर्वाइवर हैं. कोरोना से जंग जीत कर ठीक हुए डॉ. गोपाल झा ने कहा कि एहतियात जरूरी है. किसी के संपर्क में ना आएं और आइसोलेशन का पूरा ख्याल रखें.

दिल्ली के एक मोहल्ला क्लीनिक में काम करने वाले डॉ. गोपाल झा ने कहा कि मैंने पेशेंट को देखा था. जो बाद में कोरोना पॉजिटिव निकला. इसके बाद मेरे पास ऊपर से फोन आया कि आपने जो पेशेंट रेफर किया था उसे कोरोना है. इसलिए आप भी गुरु तेगबहादुर अस्पताल में आकर अपनी और स्टाफ की जांच करा लें.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

मैंने तुरंत खुद को क्वारनटीन कर लिया और अपने स्टाफ को भी होम आइसोलेशन में भेज दिया. गुरु तेग बहादुर अस्पताल में जाकर जांच कराई तो मैं भी कोरोना पॉजिटिव निकला. हालांकि इस बात की उम्मीद नहीं थी. क्योंकि मैं सारे एहतियात खुद रख रहा था.

dr_042520043601.jpgई-एजेंडा आजतक में अपनी कहानी सुनाते मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर और कोरोना सर्वाइवर गोपाल झा.

डॉ. गोपाल झा ने बताया कि जब संक्रमण हो ही गया तो डरना कैसा. गुरू तेग बहादुर अस्पताल से मुझे तुरंत सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया. वहां का पूरा स्टाफ बहुत ही मददगार और बढ़िया है. सबने क्वारनटीन और इलाज के समय में मेरी बहुत मदद की.

इस देश ने बनाई कोरोना की वैक्सीन, बंदरों पर परीक्षण सफल

जब पता चला कि अब मैं ठीक हो चुका हूं. मेरी सारी रिपोर्ट निगेटिव आई है. तब बहुत अच्छा लगा. मैं तो लोगों से यही कहना चाहता हूं कि जो गाइडलाइंस सरकार ने दी हैं उसे पूरी तरह से फॉलो करें. सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह से मेंटेंन करें. खुद को और जरूरी सामानों को सैनिटाइज करें.

सफल रहा टेस्ट, प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ दिल्ली का पहला कोरोना मरीज

डॉ. गोपाल झा ने कहा कि जो कोरोना पॉजिटिव लोग ठीक हो चुके हैं. उन सभी लोगों को चाहिए कि वे अपने डॉक्टर से सलाह लेकर खुद प्लाज्मा डोनेट करें. मुझे भी ICMR से फोन आया है एंटीबॉडी लेने के लिए जैसे ही फोन आएगा मैं प्लाज्मा डोनेट करने जाउंगा. किसी को भी शंका हो तो तुरंत जांच कराएं. यहां बिल्कुल डरने की जरूरत नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें