scorecardresearch
 

नेता तरह-तरह की बातें कहते हैं, मीडिया अच्छी बातों को तरजीह दे: गडकरी

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि मुंबई से गोवा के लिए जो हमने क्रूज शुरू किया था, वह अगले 3 महीने के लिए बुक हो चुका है. इलाहाबाद से वारणसी पैसेंजर ट्रांसपोर्ट शुरू किया जा रहा है, जो 26 जनवरी से काम करेगा.

एजेंडा आजतक में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फोटो- aajtak) एजेंडा आजतक में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फोटो- aajtak)

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एजेंडा आजतक के मंच पर बेबाकी से अपनी बातें रखीं. '2019 का रोडमैप' सेशन में रोहित सरदाना से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि चुनावी भाषणों में नेता तरह-तरह की बातें करते हैं, लेकिन मीडिया को अच्छी बातों को ही तरजीह देनी चाहिए.

नितिन गडकरी ने इस दौरान उदाहरण भी दिया. उन्होंने कहा कि राजहंस सिर्फ दूध पीता है लेकिन पानी छोड़ देता है. उन्होंने कहा कि भाषण के दौरान नेता बहुत कुछ बोलते हैं, लेकिन चर्चा में सिर्फ एक ही लाइन आती है. शुरू की 15 बातें और आखिरी की 15 बातें हट जाती हैं और एक लाइन बार-बार चलती रहती है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर किसी ने नो बॉल डाल दिया है तो आप बार-बार दिखाते हैं. इसके लिए राजनीतिक पार्टियों को भी सुधार लाना होगा और मीडिया को भी थोड़ा बदलना होगा. उन्होंने कहा कि माहौल इस प्रकार का हो गया है कि अच्छा काम करने वालों को सम्मान नहीं मिलता है और बुरा करने वालों को सजा नहीं मिलती है.

'एजेंडा आजतक' में गडकरी ने कहा कि सड़क-पानी-एविएशन के क्षेत्र में जो काम पिछले साढ़े चार साल में किया है, वो 50 साल में नहीं हुआ था. उन्होंने बताया कि आज गंगा में जहाज चल रहा है, इस साल 80 लाख टन माल गंगा से जा रहा है अगले साल तक 280 लाख टन हो जाएगा. उन्होंने बताया कि आज उत्तर प्रदेश से चीनी जहाज के जरिए बांग्लादेश भेजी जा रही हैं.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही वाराणसी से हल्दिया तक गंगा के जरिए मालवाहक जहाज आना शुरू हो गया है. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि मुंबई से गोवा के लिए जो हमने क्रूज शुरू किया था, वह अगले 3 महीने के लिए बुक हो चुका है. इलाहाबाद से वाराणसी पैसेंजर ट्रांसपोर्ट शुरू किया जा रहा है, जो 26 जनवरी से काम करेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें