scorecardresearch
 

Raju Srivastava Cremation: पंचतत्व में विलीन होंगे राजू श्रीवास्तव, दिल्ली में किया जाएगा अंतिम संस्कार

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्हें गुरुवार सुबह 9:30 बजे आखिरी विदाई दी जाएगी. परिवार ने तय किया है कि उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में ही किया जाएगा. राजू के निधन पर कई नामचीन शख्सियतों ने शोक व्यक्त किया.

X
राजू श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव

फेमस कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया. पिछले 40 दिन से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे राजू ने आखिरकार इस दुनिया को अलविदा कह दिया. राजू को अचानक जिम करते हुए कार्डियक अरेस्ट आया था. उनका अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह दिल्ली में ही किया जाएगा. पूरा देश उनके जाने से शोकाकुल हो गया है. 

परिवार को सौंपा गया शव 
राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्हें गुरुवार सुबह 9:30 बजे भावभीनी श्रद्धांजलि दी जाएगी. परिवार ने तय किया है कि उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में ही किया जाएगा. दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनका क्रेमेशन किया जाएगा. राजू की पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा श्रीवास्तव और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव दिल्ली में ही हैं. बाकि के परिवार वालों को भी खबर दी जा चुकी हैं. राजू का नई तकनीक से पोस्टमॉर्टम कर शव परिवार को सौंप दिया गया है. 

राजू की दी गई श्रद्धांजलि

राजू की मौत पर पूरे देश में शोक छा गया. राजू राजनीति में भी सक्रिय थे. उनके निधन पर मंत्रियों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक ने शोक जताया. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दी. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं ने नमन किया. राजू को श्रद्धांजलि देने के लिए संसद में भी दो मिनट का मौन धारण किया गया. 

10 अगस्त को आया था कार्डियक अरेस्ट

राजू को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था. तब से ही वो दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. वहीं उनकी पत्नी शिखा भी उनके साथ ही हर पल रहती थी. आखिरी दौर में अगर उनकी सेहत की बात करें तो राजू की सेहत में सुधार आने लगा था. बताया जा रहा था कि डॉक्टर्स उन्हें जल्द ही वेंटिलेटर से हटाने का भी सोच रहे थे. लेकिन बुधवार सुबह अचानक उनके हेल्थ में बदलाव आने लगा. राजू के साले ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया था. जिसके बाद उन्हें सीपीआर भी दिया गया. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. थोड़ी देर जूझने के बाद राजू ने दम तोड़ दिया. 

राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. बचपन से ही राजू अमिताभ के फैन रहे. उन्हें ही देखकर उनकी मिमिक्री करनी शुरू की थी. राजू को जूनियर अमिताभ भी कहा जाता था. राजू को फेम द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली थी. इससे पहले उन्होंने फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट के रोल किए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें