scorecardresearch
 

गली बॉय के ऑस्कर से बाहर होने पर निराश डायरेक्टर जोया अख्तर, कही ये बात

गली बॉय के ऑस्कर की रेस से निकलने पर फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर ने दिया रिएक्शन. कहा- गली बॉय को 10 हजार अमेरिकन क्रिटिक्स ने देखा है. अब इस फिल्म ने इंडस्ट्री के लिए रास्ता खोल दिया है.

गली बॉय स्टार्स के साथ जोया अख्तर गली बॉय स्टार्स के साथ जोया अख्तर

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर गली बॉय ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है. इस खबर को सुनने के बाद फैंस निराश हुए. पिछले दिनों एक्टर फरहान अख्तर ने भी इसपर अफसोस जताया था. अब फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर का रिएक्शन सामने आया है.

मिड डे से बातचीत में जोया ने गली बॉय के ऑस्कर से निकलने पर रिएक्शन देते हुए कहा, 'नहीं कर पाए, ये निराशाजनक था, पर हम क्या कर सकते हैं. आप अपनी अगली फिल्म के लिए आगे बढ़ जाते हैं. हम पूरे प्रोसेस से गुजरे. लेकिन किसी को वहां के सिस्टम का पता नहीं है. सिस्टम में हर वक्त कुछ न कुछ बदलाव आते रहते हैं इसलिए वहां के लोग भी इससे पूरी तरह परिचित नहीं हैं. आपको सही गाइडेंस के लिए पब्ल‍िसिस्ट्स पर निर्भर रहना पड़ता है'.

उन्होंने आगे कहा, 'गली बॉय को 10 हजार अमेरिकन क्रिटिक्स ने देखा है. अब इस फिल्म ने सिर्फ मेरे ही नहीं बल्क‍ि इंडस्ट्री के लिए भी रास्ता खोल दिया है.'

गली बॉय को मिल चुके हैं ये अवॉर्ड

बता दें गली बॉय को भारत की ओर से बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में ऑस्कर के लिए भेजा गया था. फिल्म को इससे पहले बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में NETPAC अवॉर्ड मिला था. ये अवॉर्ड समारोह साउथ कोरिया में आयोजित हुआ था. वहीं, इस साल अगस्त में मेलबर्न में हुए इंडियन फेस्टिवल में गली बॉय को बेस्ट फिल्म का खिताब मिला था. पिछले साल विलेज रॉकस्टार को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजा गया था. हालांकि, फिल्म बाद में रेस से बाहर हो गई थी.

जोया अख्तर निर्देशित गली बॉय में रणवीर सिंह ने मुराद का किरदार निभाया था. मुराद एक रैपर है, जो अपने आर्थिक हालात से ऊपर उठकर स्टार बनना चाहता है. ये फिल्म स्ट्रीट रैपर डिवाइन और नेजी से प्रेरित है. फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट के अलावा कल्कि, सिद्धांत चतुर्वेदी भी अहम रोल में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें