scorecardresearch
 

यश राज फिल्म्स के खिलाफ दर्ज FIR, आर्टिस्ट के 100 करोड़ हड़पने का आरोप

शिकायत में कहा गया है कि प्रोडक्शन हाउस म्यूजिक कंपोजर, आर्टिस्ट के आधार पर रॉयल्टी नहीं ले सकता है क्योंकि इस पर पहला अध‍िकार IPRS का है. अभी पुलिस ने प्रारंभिक जांच और सबूतों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है.

आदित्य चोपड़ा आदित्य चोपड़ा

बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ओफेंस विंग ने यशराज फिल्म्स के खिलाफ 100 करोड़ रुपए हड़पने के आरोप में शिकायत दर्ज की है. ये केस गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता से संबंधित है.

द इंडियन पर्फोर्मिंग राइट्स सोसाइटी (IPRS)  ने इस केस को दर्ज करवाया है. ये संस्था गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता को रिप्रेसेंट करती है. शिकायत के अनुसार, यश राज फिल्म्स ने आर्टिस्टों से जबरदस्ती फर्जी कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाए थे और इसकी रॉयल्टी भी जबरदस्ती ले रहा है जबकि उसका इसकी रॉयल्टी से कुछ लेना-देना नहीं है.

आदित्य चोपड़ा की मुसीबत बढ़ी

शिकायत में कहा गया है कि प्रोडक्शन हाउस म्यूजिक कंपोजर, आर्टिस्ट के आधार पर रॉयल्टी नहीं ले सकता है क्योंकि इस पर पहला IPRS का है. अभी पुलिस ने प्रारंभिक जांच और सबूतों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के सूत्रों ने कहा, केस दर्ज कर लिया गया है. हमने इसमें आगे की जांच भी शुरू कर दी है और जरूरत पड़ने पर पूछताछ के लिए आरोपियों को बुलाया जाएगा.

इसके अलावा मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ओफेंस विंग कुछ और प्रोडक्शन हाउस की भी जांच कर रही है. इस प्रकार की गतिविधियों में लिप्त होने पर अन्य प्रोडक्शन हाउस पर भी कार्रवाई हो सकती है. पुलिस ने IPC की धारा 409 और 34  के अलावा कॉपीराइट एक्ट के तहत FIR दर्ज की है. FIR में यश राज फिल्म्स के डायरेक्टर आदित्य और उदय चोपड़ा के नाम हैं और ये पिछले हफ्ते दर्ज की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें