scorecardresearch
 

गुल मकई ट्रेलर: पर्दे पर पहली बार तालिबानी जुल्म के खिलाफ मलाला के संघर्ष की कहानी

दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजेई की बायोपिक गुल मकई का ट्रेलर रिलीज हो गया है.  पाकिस्तान की स्वात वैली से निकल फ्री एजुकेशन की वकालत करने वाली एक्टिविस्ट मलाला की इस बायोपिक के ट्रेलर को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. 

मलाला के किरदार में रीम शेख सोर्स यूट्यूब मलाला के किरदार में रीम शेख सोर्स यूट्यूब

दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजेई की बायोपिक गुल मकई का ट्रेलर रिलीज हो गया है.  पाकिस्तान की स्वात वैली से निकल फ्री एजुकेशन की वकालत करने वाली एक्टिविस्ट मलाला की इस बायोपिक के ट्रेलर को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. इस फिल्म का निर्देशन आजम खान ने किया है और फिल्म में अतुल कुलकर्णी और दिव्या दत्ता फिल्म में मलाला के पेरेंट्स का किरदार निभा रहे हैं वही मलाला के लीड रोल में रीम शेख हैं.

ये फिल्म तालिबान के डर और प्रताड़ना के खिलाफ नॉबेल पुरस्कार विजेता मलाला की जीत की कहानी को दिखाएगी. लगभग ढाई मिनट के इस ट्रेलर में घाटी की खूबसूरती के साथ शुरुआत होती है और डायलॉग होता है पश्तून ने कभी किसी लड़की के पैदा होने का जश्न नहीं मनाया. अगले फ्रेम में देखने को मिलता है कि तालिबान के मिलिटेंट्स स्वात वैली के लोगों को टॉर्चर कर रहे हैं और मार रहे हैं. वही मलाला अपने बचपन में खुश दिखती हैं लेकिन उनके साथ घटी एक घटना से उनकी पूरी जिंदगी ही बदल जाती है और मलाला फ्री एजुकेशन के सपोर्ट में अपनी बात लोगों तक पहुंचाने लगती है.

मलाला कैसे तालिबान के जुल्म और डर के खिलाफ खड़ी होती हैं, ये भी फिल्म में देखने को मिलेगा. वे ट्रेलर में एक स्पीच में कहती है कि कि अगर तालिबान के पास हथियारों की ताकत है तो हमारे पास कलम की ताकत है और एक बच्चा, एक शिक्षक, एक किताब और एक पेन दुनिया बदल सकती है. फिल्म में पंकज त्रिपाठी और मुकेश ऋषि जैसे सितारे भी नजर आएंगे. ये फिल्म 31 जनवरी को रिलीज होगी.

बॉक्स ऑफिस पर मलाला की बायोपिक को मिलेगा सैफ और हिमेश से कड़ा मुकाबला

गौरतलब है कि इस फिल्म के साथ ही सैफ अली खान की फिल्म जवानी जानेमन रिलीज होने जा रही है. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हुआ था. इसके अलावा हिमेश रेशमिया की मूवी हैप्पी हार्डी एंड हीर भी 31 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. ऐसे में तीनों फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें