scorecardresearch
 

जब स्मोकिंग के चलते किंग खान को मांगनी पड़ी थी माफी, शाहरुख ने किया खुलासा

शाहरुख खान अपनी स्मोकिंग की आदत से परेशान हैं. उन्होंने कई बार इसके चलते माफी भी मांगी है. उन्होंने अपनी इस आदत पर विस्तार से बात की है.

शाहरुख खान शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान पिछले तीन दशक से दर्शकों के दिल पर राज कर रहे हैं. रोमांटिक किंग ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं जिसके चलते फैंस उन्हें ना सिर्फ पसंद करते हैं बल्कि एक ऑइकन भी मानते हैं. लेकिन हर कलाकार में अगर कुछ अच्छाई होती है तो कुछ बुराई भी देखने को मिलती है. शाहरुख खान की भी एक ऐसी ही बुरी आदत है.

शाहरुख खान एक चेन स्मोकर हैं. उन्हें स्मोकिंग करने की बुरी आदत है जिसे वो लंबे समय से छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया है कि उन्होंने अपनी स्मोकिंग की लत के चलते एक फैंन से माफी तक मांगी थी. जब शाहरुख साल 2006 में डॉन फिल्म का प्रमोशन कर रहे थे, तब उन्होंने एक चैट शो में हिस्सा लिया था. वहां शाहरुख से एक फैन ने सवाल पूछ लिया था.

टीवी पर दिखी रामायण कई बार, कौन रहा हिट, कौन रहा फ्लॉप?

सोशल मीडिया ने किया बड़ा इशारा, क्या एक दूसरे को डेट कर रहे विक्की-कटरीना?

शाहरुख ने स्मोकिंग पर क्या बोला?

फैन का सवाल था- जब आप एक एंटी कैंसर प्रोडक्ट लॉन्च करते हैं, तो ये अपने आप में अजीब नहीं है क्योंकि आप खुद चेन स्मोकर हैं. इस सवाल पर शाहरुख ने काफी ईमानदारी से जवाब दिया था. उन्होंने कहा था- ये अजीब तो है लेकिन अब मैं पोलियो इंजेक्शन भी नहीं लेता हूं लेकिन लोगों को लेने की सलाह तो देता ही हूं. मैंने हर बार कहा है कि मैं स्मोकिंग छोड़ने की कोशिश कर रहा हूं और बहुत जल्द छोड़ भी दूंगा. ऐसे में अगर किसी अच्छे प्रोडक्ट को लॉन्च करने का मौका मिलता है मैं आगे आ जाता हूं क्योंकि मेरी नजरों में अच्छी चीजें लोगों तक पहुंचनी चाहिए.शाहरुख ने मांगी माफी

लेकिन फिर भी ये सवाल हमेशा सभी के मन में रहा कि शाहरुख खुद तो स्मोकिंग करते हैं लेकिन वही दूसरी तरफ कैंसर के खिलाफ मुहिम छेड़ते हैं. इस पर एक इंटरव्यू में शाहरुख कहते हैं- जिस दिन कंपनी ने मुझे इस प्रोडक्ट को लॉन्च करने के लिए फोन किया था, उस दिन मेरे पिताजी की पुण्यतिथि थी.वो भी कैंसर की वजह से मरे थे. ऐसे में मुझे लगा कि अगर मैं इस प्रोडक्ट को लॉन्च कर उनकी पूजा करता हूं. लेकिन मैं माफी मांगता हूं अपनी स्मोकिंग के लिए, कोशिश कर रहा हूं, बहुत जल्द छोड़ दूंगा.

शाहरुख ने ये भी कहा कि वो कभी नहीं चाहेंगे कि उनके बच्चे भी उनकी तरह स्मोकिंग करे. ऐसे में शाहरुख स्मोकिंग छोड़ते हैं या नहीं ये बड़ा सवाल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें