scorecardresearch
 

जब अवॉर्ड शो सरोज खान ने कहा था- 'माधुरी नहीं होती तो मैं नहीं होती'

अब उस अवॉर्ड फंक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सरोज खान ने उस समय की बात है जब सरोज को इंडस्ट्री के उनके सालों के काम के लिए अवॉर्ड दिया गया था और माधुरी ने उनके लिए एक खूबसूरत परफॉरमेंस दी थी.

सरोज खान-माधुरी दीक्षित सरोज खान-माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने शुक्रवार, 3 जुलाई को दुनिया को अलविदा कह दिया. सरोज को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसकी वजह से उनकी जान गई. वे 71 साल की थी. उन्हें बॉलीवुड में अपने बेहतरीन डांस के लिए जाना जाता था. सरोज खान ने अपने करियर में कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेज को डांस सिखाया, लेकिन इनमें से जो उनकी सबके खास और चहेती थीं वो थी माधुरी दीक्षित.

माधुरी ना होती तो मैं ना होती- सरोज खान

ऐसा कहा जाता है कि माधुरी दीक्षित का करियर बनाने में कुछ हाथ सरोज खान का भी है. माधुरी को 90 के दशक में बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन के रूप में जाना जाता था. उनके लगभग हर गाने को सरोज खान ही कोरियोग्राफ किया करती थीं. इंडस्ट्री में मास्टर जी के नाम से मशहूर सरोज खान के दिल में माधुरी को लेकर बेहद प्यार था और उनके आखिरी समय तक रहा. यहां तक कि एक अवॉर्ड शो में उन्होंने इस बात को कहा था भी था कि अगर माधुरी ना होतीं तो सरोज भी ना होती.

अब उस अवॉर्ड फंक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सरोज खान काफी इमोशनल होकर बात कर रही हैं. ये उस समय की बात है जब सरोज को इंडस्ट्री के उनके सालों के काम के लिए अवॉर्ड दिया गया था और माधुरी ने उनके लिए एक खूबसूरत परफॉरमेंस दी थी.

40 साल लम्बा था सरोज खान का करियर

बता दें कि सरोज खान को बॉलीवुड की फिल्मों में उनकी जबरदस्त डांस कोरियोग्राफी के लिए जाना जाता था. उन्होंने माधुरी दीक्ष‍ित और श्रीदेवी के साथ सबसे ज्यादा काम किया. सरोज को पहचान मिस्टर इंडिया के गाने हवा हवाई में श्रीदेवी को कोरियोग्राफ करके मिली थी. हालांकि बाद में उन्होंने फिल्म तेजाब में माधुरी संग काम किया और उनके साथ जोड़ी जम गई.

मास्टर जी के नाम से मशहूर रहीं सरोज खान, बॉलीवुड कोरियोग्राफर्स ने दी श्रद्धांजलि

अपने 40 साल के करियर में सरोज खान ने दो हजार से ज्यादा गानों के लिए कोरियोग्राफी की. उनके क्लासिकल डांस के चर्चे बॉलीवुड ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी थे. उन्होंने माधुरी दीक्ष‍ित और श्रीदेवी के अलावा जूही चावला, ऐश्वर्या राय बच्चन और बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेसेज जसिसे तापसी पन्नू, सारा अली खान, अनन्या पांडे और आलिया भट्ट को डांस सिखाया. इतना ही नहीं वे एक्टर्स को भी डांस सिखाती थीं और टाइगर श्रॉफ और वरुण धवन जैसे स्टार्स की फेवरेट थीं. उन्होंने अपने काम के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीता था.

सुपुर्द-ए-खाक हुईं डांस मल्ल‍िका सरोज खान, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

सरोज खान के जाने के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है. डांस इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड के सेलेब्स तक सभी सरोज खान को याद कर उनके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख रहे हैं. अक्षय कुमार, माधुरी दीक्षित, रेमो डीसूजा सहित कई स्टार्स ने सरोज के जाने पर दुख जताया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें