scorecardresearch
 

हैदराबाद रेप केस पर बोलीं रानी, निर्भया के बाद भी कुछ नहीं बदला

रानी मुखर्जी ने कहा कि फिल्म 'मर्दानी' निर्भया केस के बाद बनी थी. उस समय मेरे दिल में जो गुस्सा था उसे एक आउटलेट चाहिए था जो इस फिल्म के सहारे मिल पाया था. लेकिन आज 7 साल बाद भी हम एक ऐसे ही केस के बारे में बात कर रहे हैं और इसका कोई हल निकलता हुआ भी नहीं दिख रहा है

रानी मुखर्जी रानी मुखर्जी

हैदराबाद रेप केस के बाद से ही आम लोगों के साथ ही साथ कई सेलेब्स ने भी इस मामले पर अपनी कड़ी प्रतिक्रियाएं दी हैं. इस मामले में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने भी अपनी बात रखी है.  रानी फिलहाल अपनी फिल्म मर्दानी 2 के प्रमोशन्स में बिजी हैं. इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2012 में रिलीज हुआ था और उस दौर में निर्भया केस को लेकर भी देश में काफी विरोध प्रदर्शन हुए थे. रानी मुखर्जी ने हाल ही में इस बारे में बात की है.

रानी मुखर्जी ने कहा कि फिल्म 'मर्दानी' निर्भया केस के बाद बनी थी. उस समय मेरे दिल में जो गुस्सा था उसे एक आउटलेट चाहिए था जो इस फिल्म के सहारे मिल पाया था. लेकिन आज 7 साल बाद भी हम एक ऐसे ही केस के बारे में बात कर रहे हैं और इसका कोई हल निकलता हुआ भी नहीं दिख रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं कि कड़े कानून होने ही चाहिए. हमें ऐसे क्राइम के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट्स की भी जरुरत है ताकि फैमिली को भी क्लोजर मिल सके. हम सोच भी नहीं सकते कि पीड़ितों के परिवारों पर क्या बीतती होगी. उन्होंने कहा कि क्राइम करने की कोई उम्र नहीं होती, आज नाबालिगों द्वारा भी क्राइम हो रही हैं और मर्दानी 2 हमने जागरूकता फैलाने के लिए बनाई है.

मॉब लिंचिंग को भी लेकर रानी ने रखी अपनी बात

रानी ने इसके अलावा मॉब लिंचिंग को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा मैं लोगों का गु्स्सा समझ सकती हूं. कभी-कभी मुझे लगता है कि वो एक ऑप्शन हो सकता है क्योंकि हम खुद नागरिक के तौर पर बेहद गुस्सा हैं लेकिन ये भी सच है कि हमें जोश खोए बिना कानून का सहारा ही लेना चाहिए. मुझे समझ नहीं आता कि ऐसे लोगों का माइंडसेट कैसा है जो औरतों पर ही आरोप लगाते हैं, लेकिन हमें भी अपने आपको डिफेंड करने की क्षमता होनी चाहिए. हमें मार्शल आर्ट्स जैसी ही कोई विधा सीखनी चाहिए ताकि हम वहां पर ही हमलावरों से डील कर सकें. वर्कफ्रंट की बात करें तो रानी मुखर्जी इससे पहले फिल्म हिचकी में नजर आईं थी. वे शादी के बाद सिर्फ कुछ चुनिंदा फिल्मों में ही नजर आ रही हैं और फिलहाल अपनी इकलौती फिल्म मर्दानी 2 के प्रमोशन्स में जुटी हैं. ये फिल्म 13 दिसंबर को रिलीज होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें