scorecardresearch
 

अच्छी शुरुआत के बाद भी नहीं चला राजेंद्र कुमार के बेटे का करियर, संजय दत्त की बहन से की शादी

कुमार ने तेरी कसम, स्टार, लवर्स और फिर रोमांस जैसी फिल्में की. तेरी कसम को छोड़ दिया जाए तो उनकी किसी भी फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. 1985 में उन्होंने नाम फिल्म में काम किया लेकिन इस फिल्म में उनसे ज्यादा नाम संजय दत्त का हुआ. वो भी इस फिल्म का हिस्सा थे.

कुमार गौरव कुमार गौरव

बॉलीवुड एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने 80 के दशक की शुरुआत में फिल्मों में पांव जमाना शुरू किया था. ये वो दौर था जब एक्शन फिल्मों ने इंडस्ट्री में धाक जमानी शुरू कर दी थी. इसके अलावा अमोल पालेकर और राज बब्बर रिएलेस्टिक सिनेमा को नई रोशनी देने में लगे हुए थे. इसी बीच साल 1981 में लव स्टोरी नाम की एक फिल्म आती है. फिल्म से राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव बॉलीवुड डेब्यू करते हैं और सिल्वर स्क्रीन पर दिखता है नए अंजाद में रोमांस. 11 जुलाई, 1960 को लखनऊ में जन्में कुमार गौरव अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं.

डेब्यू फिल्म ने बनाया स्टार

फिल्म लव स्टोरी ने रातोरात कुमार गौरव को स्टार बना दिया था. उनके साथ फिल्म में विजयता पंडित थीं. वे मशहूर एक्ट्रेस और सिंगर सुलक्षणा पंडित की बहन थीं. फिल्म में दोनों स्टार की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया. इसके गाने भी लोगों के जेहन में तरोताजा हैं.

बिपाशा बसु को याद आए मॉडलिंग के दिन, शेयर की ग्लैमरस फोटो

खुद राजेंद्र कुमार ने इस फिल्म का निर्देशन किया था. मगर जितनी सफलता कुमार गौरव को इस फिल्म से मिली उतनी सफलता उनकी किसी दूसरी फिल्मों को नहीं मिल पाई. उनका करियर ढलान पर आ गया. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ढेर होती चली गईं.

कुमार ने तेरी कसम, स्टार, लवर्स और फिर रोमांस जैसी फिल्में की. तेरी कसम को छोड़ दिया जाए तो उनकी किसी भी फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. 1985 में उन्होंने 'नाम' फिल्म में काम किया लेकिन इस फिल्म में उनसे ज्यादा नाम संजय दत्त का हुआ. वो भी इस फिल्म का हिस्सा थे.

दुख की घड़ी में भी फोटोग्राफर्स से खैरियत पूछना नहीं भूले जावेद, हो रही तारीफ

लगातार नाकामयाबी के बाद कुमार गौरव ने कुछ समय के लिए ब्रेक लिया. इसके बाद वे दीपा मेहता की 1998 में बनी फिल्म पृथ्वी में नजर आए. इसके बाद उन्होंने फिल्म कांटे में काम किया जो 2002 में रिलीज हुई थी. यह उनकी आखिरी हिट फिल्म थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन, सुनील शेट्टी, संजय दत्त, लकी अली और महेश मांजरेकर भी अहम रोल में थे. मगर मल्टीस्टारर और सुपरस्टार्स के होने की वजह से इस फिल्म में भी उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं मिली.

संजय दत्त संग है गहरा जुड़ाव

संजय दत्त संग एक्टर कुमार गौरव का गहरा जुड़ाव रहा है. कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से शादी की. इसके अलावा कुछ फिल्मों में दोनों ने साथ में स्क्रीन भी शेयर की. कुमार गौरव की पिछली फिल्म कांटे में भी दोनों साथ में थे. फिल्म साल 2002 में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में तीसरे स्थान पर रही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें