scorecardresearch
 

'कुछ कुछ होता है' में सलमान खान की जगह इस एक्टर को लेना चाहते थे करण जौहर

कुछ कुछ होता है फिल्म में सलमान खान को लेने से पहले करण जौहर के दिमाग में कोई और एक्टर था. उस एक्टर से मिलने के लिए करण को घंटों इंतजार करना पड़ा था और आख‍िर में उन्हें ना सुनने को मिला.

कुछ कुछ होता है फिल्म का एक सीन कुछ कुछ होता है फिल्म का एक सीन

करण जौहर ने 1998 में कुछ कुछ होता है फिल्म से डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा. अपनी पहली ही फिल्म से करण को खूब शोहरत मिली. लेकिन इस फिल्म की कास्टिंग के लिए करण को बहुत पापड़ बेलने पड़े थे. फिल्म में सलमान खान को लेने से पहले करण के दिमाग में कोई और एक्टर था. उस एक्टर से मिलने के लिए करण को घंटों इंतजार करना पड़ा था और आख‍िर में उन्हें ना सुनने को मिला.

इस एक्टर को फिल्म में लेना चाहते थे करण

कुछ समय पहले एक शो में करण ने इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया कि कुछ कुछ होता है में पहले चंद्रचूड़ सिंह को लेने वाले थे. चंद्रचूड के घर तक पहुंचने के लिए करण को काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिर वहां पहुंचकर दो-तीन घंटे इंतजार किए. चंद्रचूड़ ने कहा कि वह सोचेंगे और दूसरे दिन फिर करण को बुलाया. करण फिर गए और चंद्रचूड़ ने कहा कि वो यह फिल्म नहीं करना चाहते हैं. यह सुनकर करण बहुत निराश हो गए थे.

View this post on Instagram

Aman deserve anjali, yes or not?😍

A post shared by Kajol Devgan FC (@kajolislove) on

गुलाबो-सिताबो से मिलने के लिए हो जाइए तैयार, जल्द रिलीज होगा ट्रेलर

इसी डिप्रेशन में करण जौहर रात को चंकी पांडे के घर एक पार्टी में गए. यहां सलमान खान से उनकी मुलाकात हुई. सलमान को पहले से ही करण की कहानी का पता था. उन्होंने कहा कि वे उनकी स्टोरी सुनेंगे. दूसरे दिन करण ने अपनी स्टोरी का नरेशन सलमान को सुनाया. फर्स्ट हाफ सुनने के बाद ही सलमान ने हां कह दी थी. उन्होंने कहा कि मैं यश जौहर को बहुत पसंद करता हूं और उनके लिए मैं यह फिल्म करूंगा.

समंदर किनारे नजर आईं मिलिंद सोमन की पत्नी अं‍किता, शेयर की थ्रोबैक फोटो

बाद में जब फिल्म बनकर तैयार हुई तो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. भले ही फिल्म में शाहरुख खान और काजोल लीड रोल में थे, लेकिन रानी मुखर्जी और सलमान खान के रोल ने भी दर्शकों का ध्यान खींचा. यह फिल्म आज भी एक लैंडमार्क है. इसके बाद करण ने कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, ऐ दिल है मुश्क‍िल जैसी कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें