scorecardresearch
 

VIDEO: ऑस्कर विनर 'जोकर' एक्टर ने बचाई गाय और तीन दिन के बछड़े की जान

ऑस्कर विनर एक्टर वॉकीन फीनिक्स अपनी ऑस्कर स्पीच के कुछ दिनों बाद ही एक बूचड़खाने में जाकर गाय और उसके तीन दिन के बछड़े को बचाने पहुंचे.

वॉकीन फीनिक्स फॉर्मसैंक्चुअरी यूट्यूब वॉकीन फीनिक्स फॉर्मसैंक्चुअरी यूट्यूब

ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 में फिल्म जोकर के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने वाले वॉकीन फीनिक्स अपनी ऑस्कर स्पीच के चलते भी काफी चर्चा में रहे थे. उन्होंने ईगो कल्चर से लेकर क्लाइमेट चेंज और जानवरों के अधिकारों जैसे कई मुद्दों को लेकर अपनी बात रखी थी. उनकी इस स्पीच को काफी सराहा गया था. एक्ट्रेस लीना जनहम ने अपने ट्वीट में कहा था कि फीनिक्स की स्पीच के बाद वे वीगन लाइफस्टायल अपना चुकी हैं.

अपनी मां के साथ पहुंचे थे फीनिक्स

फीनिक्स अपनी इस स्पीच के कुछ दिनों बाद ही एक बूचड़खाने में जाकर गाय और उसके तीन दिन के बछड़े को बचाने पहुंचे. फॉर्म सैंक्चुअरी की फुटेज में देखा जा सकता है कि फीनिक्स अपनी मां के साथ मौजूद हैं. ये दोनों पिको रिवेरा में स्थित मैनिंग बीफ फैसिलिटी में पहुंचे थे. फीनिक्स और उनकी मां हार्ट के अलावा इस फार्म के प्रतिनिधि और लॉस एंजेलेस के डेलेगेशन को भी देखा जा सकता है.

बता दें कि फीनिक्स ने इस बूचड़खाने के सीईओ एंथनी डि मारिया से बात की. एंथनी ने बताया कि उनकी पॉलिसी है कि वे गाय और बछड़ों को नहीं मारते हैं. दोनों ने इस मुद्दे पर काफी गंभीरता से बातचीत की.

फीनिक्स ने इसके बाद गाय और उसके तीन दिन के बछड़े को बचाया जिनका जन्म बूचड़खाने के पास एक ट्रक में हुआ था. उन्होंने गाय का नाम लिबर्टी और उनके बछडे़ का नाम इंडिगो रखा है.

फीनिक्स ने अपनी एक स्टेटमेंट में कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे एक बूचड़खाने में दोस्ती करने को मिलेगी लेकिन एंथनी से बात कर काफी अच्छा लगा. उनके बिना लिबर्टी और उनकी बेबी इंडिगो का बहुत बुरा हाल होता. लिबर्टी और इंडिगो अब क्रूरता हीन जीवन जी सकती हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि जैसे-जैसे हम बेबी इंडिगो और उसकी मां लिबर्टी को बड़ा होते हुए देखेंगे वैसे वैसे हम याद करेंगे कि हमेशा दयालुता और मेहरबानी के जरिए इस दुनिया को बेहतर बनाया जा सकता है.' 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें