scorecardresearch
 

बॉलीवुड स्टार रितिक रोशन बने 'वर्ल्ड्स लारजेस्ट लेसन' के ब्रांड एंबेसडर

रितिक रोशन को 'द वर्ल्ड्स लारजेस्ट लेसन' के लिए भारत का एंबैसेडर बनाया गया है. 'द वर्ल्ड्स लारजेस्ट लेसन' 'ग्लोबल गोल्स कैंपेन' और यूनिसेफ की पहल है रितिक के साथ फ्रीडा पिंटो, डानी एल्वेस, कोलो टोरे, नेमार जूनियर, नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई और कई दिग्गज इसका हिस्सा हैं.

रितिक रोशन रितिक रोशन

रितिक रोशन को 'द वर्ल्ड्स लारजेस्ट लेसन' के लिए भारत का एंबैसेडर बनाया गया है. 'द वर्ल्ड्स लारजेस्ट लेसन' 'ग्लोबल गोल्स कैंपेन' और यूनिसेफ की पहल है रितिक के साथ फ्रीडा पिंटो, डानी एल्वेस, कोलो टोरे, नेमार जूनियर, नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई, यूनिसेफ एंबैसेडर नैंसी अजरम और सेरेना विलियम्स और यूनिसेफ की जानी मानी समर्थक जॉडर्न की क्वीन रानिया अल अब्दुल्ला की कैटेगरी में शामिल हो गए हैं.

पहल का उद्देश्य 100 से ज्यादा देशों में बच्चों को नए विकास के लक्ष्यों के बारे में शिक्षित करना है. यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक एंथनी लेक ने कहा, 'युवा हर किसी के लिए एक बेहतर भविष्य के निर्माण को लेकर अपने नेताओं द्वारा किए जाने वाले वादौं के लिए उन्हें जवाबदेह बनाकर और अपनी भी जवाबदेही तय कर वैश्विक लक्ष्य हासिल करने में मदद कर सकते हैं. वैश्विक लक्ष्यों में हर जगह सभी लोगों के लिए भीषण गरीबी का अंत, जलवायु परिवर्तन से निपटना और गुणवत्तापूर्ण और माध्यमिक शिक्षा हासिल करने के लिए सभी बच्चों को अवसर उपलब्ध कराना शामिल है. अक्षय पात्र फाउंडेशन और मैजिक बस जैसे भारतीय एनजीओ भी इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं.

इस बारे में रितिक रोशन ने कहा, 'एक पिता के तौर पर मेरा मानना है कि सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा सुलभ होनी चाहिए जिसके माध्यम से वे अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना सीखते हैं. उन्होंने एक बयान में कहा, जिंदगी में कामयाबी हासिल करने के लिए बच्चों को दुरूस्त और स्वस्थ होना चाहिए. इससे वह अपना बेस्ट दे सकते हैं. ये हर बच्चे का मौलिक अधिकार है और इसलिए मैं 'गोल 3 गुड हेल्थ' का समर्थन करता हूं.

इनपुट: PTI

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें